34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फोरलेन का प्रस्ताव ठंडे बस्ते में अलाइनमेंट को अब तक मंजूरी नहीं

भागलपुर :भागलपुर से हंसडीहा-नवगछिया तक स्टेट हाइवे को नेशनल हाइवे का दर्ज मिलने के साथ इसे एनएच का नंबर तक मिल गया, लेकिन फोरलेन बनाने की कवायद धरातल पर नहीं उतर सकी है. फोरलेन का प्रस्ताव अब ठंडे बस्ते में है. फोरलेन की अभी कोई उम्मीद नहीं है. फोरलेन निर्माण के अटकने का कारण : […]

भागलपुर :भागलपुर से हंसडीहा-नवगछिया तक स्टेट हाइवे को नेशनल हाइवे का दर्ज मिलने के साथ इसे एनएच का नंबर तक मिल गया, लेकिन फोरलेन बनाने की कवायद धरातल पर नहीं उतर सकी है. फोरलेन का प्रस्ताव अब ठंडे बस्ते में है. फोरलेन की अभी कोई उम्मीद नहीं है.

फोरलेन निर्माण के अटकने का कारण : मिनिस्ट्री में भागलपुर से भेजा गया 1123 करोड़ का डीपीआर फाइलों में दब गया है. इसे मंजूरी मिलना तो दूर, अभी तक इसके अलाइनमेंट तक को स्वीकृत नहीं मिली है.
रिमाइंडर के बाद भी मिनिस्ट्री गंभीर नहीं, एनएच का प्रोजेक्ट से हटा ध्यान
रिमाइंडर भेजने के बाद भी मिनिस्ट्री गंभीर नहीं है. नेशनल हाइवे डिपार्टमेंट ने फोरलेन के प्रोजेक्ट से ध्यान हटा लिया है.
मिनिस्ट्री प्रोजेक्ट को स्वीकृत करे, तो भी लगेगा कई साल : मिनिस्ट्री से प्रोजेक्ट को स्वीकृति मिलती है, तो इसके निर्माण शुरू होने में सालों लगेगा. जमीन अधिग्रहण से टेंडर फाइनल करना होगा. तब इसके निर्माण का कार्य शुरू होने की उम्मीद की जा सकती है.
फोरलेन बने, तो पूरे क्षेत्र का होगा विकास : फोरलेन बने, तो पूरे क्षेत्र का विकास होगा. चौड़ी सड़क मिलेगी. एक साथ चार गाड़ियां एक साथ चलेगी. जाम से छुटकारा मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें