Advertisement

bhagalpur

  • Nov 17 2019 2:41AM
Advertisement

छह थाने की पुलिस ने हथियार के साथ नक्सली को पकड़ा

भागलपुर : तिलकामांझी थाना अंतर्गत शीतला स्थान चौक स्थित एक मकान से हार्डकोर नक्सली रंजन बिंद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसएसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि रंजन वहां छिप कर रह रहा है. इसके बाद एसएसपी ने आधे दर्जन से ज्यादा थाने की पुलिस को छापेमारी के लिए भेजा. शुक्रवार की आधी रात को पुलिस को सफलता हाथ लगी. इस बात की जानकारी शनिवार को एसएसपी ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान दी.

   
एसएसपी ने बताया कि नगर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया. टीम ने शीतला स्थान मंदिर के समीप तेज नारायण यादव के पुत्र बबलू यादव के मकान में छापेमारी की. इसमें रंजन बिंद को लोडेड देसी पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया. एसएसपी ने बताया कि रंजन बिंद नक्सली गतिविधियों में शामिल रहा है.
 
उस पर मुंगेर के तीन थाने में मामले दर्ज हैं. तीन बार पूर्व में भी इसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. दस दिन पूर्व उसने मुंगेर के रहने वाले एक व्यक्ति से रंगदारी मांगी थी. कुछ दिनों से वह रंगदारी समेत अन्य अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा था.   
 
पुलिस ने आरोपित के पास से एक पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस, चार मोबाइल, एक पासबुक, दो डेबिट कार्ड, चार सिम, एक लैपटॉप, तीन सोने की अंगूठी और 11 हजार रुपये बरामद किया है. छापेमारी टीम में तिलकामांझी थाना प्रभारी मिथलेश कुमार, बरारी थान प्रभारी नवनीश कुमार, सबौर थाना प्रभारी अजय कुमार अजनबी, औद्योगिक थाना प्रभारी राज रतन, जोगसर थाना प्रभारी विश्वबंधु व सुनील कुमार झा शामिल थे. आरोपित पर खड़गपुर, संग्रामपुर व टैटियाबंबर थाना में आधे दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement