36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एकचारी दियारा में चार की मौत, कई इलाजरत

पीरपैंती : प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पानी घटने के साथ अब कई तरह की बीमारियां फैलनी शुरू हो गयी हैं. एकचारी दियारा पंचायत में कई लोग डायरिया से आक्रांत हैं. लोग लगातार बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. पंचायत के चटैया गांव के धर्मदेव मंडल (50) और उसकी पत्नी शकुंतला देवी (45) […]

पीरपैंती : प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पानी घटने के साथ अब कई तरह की बीमारियां फैलनी शुरू हो गयी हैं. एकचारी दियारा पंचायत में कई लोग डायरिया से आक्रांत हैं. लोग लगातार बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. पंचायत के चटैया गांव के धर्मदेव मंडल (50) और उसकी पत्नी शकुंतला देवी (45) व एकचारी की सुमन कुमारी (19) की शुक्रवार को मायागंज अस्पताल में मौत हो गयी. वहीं बाबू टोला के अशोक की मौत गुरुवार को गांव में ही हो गयी.

इधर, पूजा कुमारी, रजनीश व सिकंदर मंडल का गांव में ही इलाज चल रहा है. कुचबन्ना की दनिया देवी (60) व उसकी पुत्री विमला कुमारी (20) का रेफरल अस्पताल में इलाज चल रहा है. अस्पताल प्रभारी डॉ सुकेश कुमार सिंह तीन लोगों की मौत के कारण को लेकर अभी असमंजस में हैं.
मौत का कारण डायरिया है या डेंगू, इसके बारे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा. शुक्रवार को बीडीओ रज्जन लाल निगम ने गांव पहुंच कर हालात का जायजा लिया और बीमार सुमन कुमारी (19)को अपनी गाड़ी से रेफरल अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया. शाम में उसकी मौत हो गयी.
कहते हैं अस्पताल प्रभारी
अस्पताल प्रभारी ने बताया कि बाढ़ प्रभावित पंचायतों के मुखिया सहित अन्य जनप्रतिनिधियों को अस्पताल से गेमेक्सिन व ब्लीचिंग पाउडर लेकर प्रभावित क्षेत्रों में छिड़काव कराने को कहा गया है. इसके अलावा आशा व एएनएम को भी छिड़काव के लिए सामग्री दी गयी है.
बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोग छोटी मछली नहीं खायें, शुद्ध पानी पीयें या पानी को उबाल कर पीयें. इसके लिए जनप्रतिनिधियों को भी लोगों को जागरूक करने को कहा है. महामारी की रोकथाम के लिए अस्पताल प्रबंधक प्रणव कुमार की देखरेख में क्षेत्र में छिड़काव कराया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें