28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मायागंज के इमरजेंसी से दिनदहाड़े बच्चा चोरी

अमरपुर के मिर्जापुर की रहनेवाली है पीड़ित मां भागलपुर : सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुक्रवार को दिनदहाड़े मायागंज अस्पताल के इमरजेंसी के बरामदे से बच्चा चोरी हो गया. रोती बिलखती मां अपने बच्चे को कभी वार्ड में खोज रही थी, तो पिता अस्पताल के बाहर बच्चे की तलाश में जुटे रहे. थक हार कर […]

अमरपुर के मिर्जापुर की रहनेवाली है पीड़ित मां

भागलपुर : सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुक्रवार को दिनदहाड़े मायागंज अस्पताल के इमरजेंसी के बरामदे से बच्चा चोरी हो गया. रोती बिलखती मां अपने बच्चे को कभी वार्ड में खोज रही थी, तो पिता अस्पताल के बाहर बच्चे की तलाश में जुटे रहे. थक हार कर पीड़ित परिवार बरारी थाना पहुंचा. हालांकि पुलिस को अब तक आवेदन नहीं दिया गया है, जिससे पुलिस गायब बच्ची को खोज तक नहीं रही है. परेशान मां जिस भी बच्चे को देख रही है उसे अपना मान कर गोद में लेने का प्रयास कर रही है.
यूपी से अपने घर अमरपुर आ रहा था परिवार : गुरुवार को यूपी से राजेंद्र सिंह अपनी पत्नी अंजू देवी, चार माह की बेटी सोनी कुमारी के साथ अपने ससुराल बांका जिला अंतर्गत अमरपुर मिर्जापुर आ रहे थे. सफर में अंजू देवी ओर सोनी को तेज बुखार हो गया. स्टेशन से सीधे पूरा परिवार मायागंज अस्पताल आ गया. यहां अंजू देवी और सोनी काइलाज मेडिसिन विभाग के डॉक्टर कर रहे थे. शुक्रवार करीब चार बजे अंजू इमरजेंसी के बरामदे में थी. यहां एक युवक ने उससे बातचीत करना शुरू किया.
कुछ देर के बाद अंजू का पति राजेंद्र सिंह खैनी लाने अस्पताल से बाहर चला गया. अंजू बच्ची को बगल में रख कर खाना खाने लगी. तभी अनजान युवक ने कहा हम आप की बेटी को देखते हैं, आप आराम से खाना खाइये. अंजू खाने लगी और अनजान युवक ने सोनी को गोद में ले लिया. तभी मौका देख युवक बच्ची सोनी को लेकर फरार हो गया. जब तक अंजू कुछ समझ पाती, उससे पहले ही युवक गायब हो चुका था. तभी राजेंद्र भी वहां पहुंचा. दोनों ने मिल कर बच्ची को खोजना आरंभ किया. अस्पताल के अंदर बाहर सभी जगह खोजा गया. कहीं भी बच्ची और युवक देर शाम तक नहीं दिखा. अंत में बरारी थाना में मौखिक सूचना परिवार वालों ने दिया.
चार माह की सोनी को तलाशती रही मां
परेशानी मां अस्पताल में जो भी बच्ची गोद में आ रही है उसे ही अपनी बेटी समझ रही है. चेहरा देखने के बाद वह निराश होकर वापस जमीन पर बैठ रही थी. लगातार रोती अंजू कहती थी अपने घर जाना है. पहले ही गरीबी से परेशान है. बेटी चार माह की है. आखिर क्यों ले भागा कोई. अब हम अपने परिवार वालों के पास कैसे जायें. हमारी कोई सुन नहीं रहा है. वहीं परेशान मजदूर पिता बेटी को अस्पताल के अंदर बाहर खोज रहे हैं.
सुरक्षा पर सवाल
गोली कांड के बाद मायागंज अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है. अधीक्षक का स्पष्ट निर्देश है कि मरीज के साथ एक परिजन अंदर आयेंगे. हर गेट पर सुरक्षा गार्ड तैनात होगा. जांच के बाद ही अंदर आने दिया जायेगा. सीसीटीवी कैमरा सुरक्षा के लिए अलग से लगाया गया है. गेट पर बिहार पुलिस के जवानों की अलग से तैनाती. इसके अलावा अस्पताल के अंदर भी आधे दर्जन बिहार पुलिस जवानों को तैनात किया गया है. इसके बाद भी बच्चा चोर यहां चोरी करने में सफल हो गया.
इसके पहले भी अस्पताल में बच्चा चोरी का मामला सामने आ चुका है. पूर्व के अनुभव के बाद भी यहां की व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ. परिणाम एक बार फिर यहां से बच्चा गायब हो गया. वहीं बरारी थाना प्रभारी ने बताया कि बच्चा चोरी की शिकायत लेकर परिवार आया था. इनको आवेदन देने के लिए कहा गया है. आवेदन मिलने के बाद मामले की जांच की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें