32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शहर में कचरे का ढेर, डेंगू से हो रही मौत बढ़ी मरीजों की भीड़, आइवॉश में अधिकारी

भागलपुर/नाथनगर : देर शाम शुक्रवार तक नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा के आने की सूचना पर निगम ने अपनी ही फैलायी गंदगी को साफ-सुथरा और चकाचक कर शर्म ढकने का काम तो कर दिया. लेकिन शहर की गलियां और कई चौक-चौराहों पर पहले की ही तरह गंदगी और कचरे के ढेर पसरे रहे. वजह […]

भागलपुर/नाथनगर : देर शाम शुक्रवार तक नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा के आने की सूचना पर निगम ने अपनी ही फैलायी गंदगी को साफ-सुथरा और चकाचक कर शर्म ढकने का काम तो कर दिया. लेकिन शहर की गलियां और कई चौक-चौराहों पर पहले की ही तरह गंदगी और कचरे के ढेर पसरे रहे. वजह रही, निगम ने अानन-फानन में उन्हीं रास्तों को साफ किया, जिस रास्ते से मंत्री जी को भागलपुर तक पहुंचना था.

सुलतानगंज के रास्ते सड़क मार्ग से नगर विकास मंत्री भागलपुर पहुंचे. वे जिस रास्ते से परिसदन तक पहुंचे, उस रास्ते को नगर निगम ने साफ-सफाई करवा कर इस रास्ते में ब्लीचिंग और चूना का भी छिड़काव किया गया. शहर के सभी मुख्य मार्ग से तो कूड़ा साफ कर दिया गया, लेकिन वार्ड की गलियों में कचरा जहां-तहां ही बिखरा रहा. आज निगम सभागार में मंत्री स्मार्ट सिटी की समीक्षा करेंगे.
हर हाल में कनकैथी डंपिंग यार्ड तक मोटरेबल सड़क बनाने का निर्देश : शुक्रवार को नगर आयुक्त जे प्रियदर्शनी, उप नगर आयुक्त सतेंद्र प्रसाद वर्मा, स्वच्छता प्रभारी मो रेहान व याेजना शाखा प्रभारी आदित्य जायसवाल समेत निगम के जोनल प्रभारी ने कनकैथी डंपिंग यार्ड का निरीक्षण किया. उप नगर आयुक्त सतेंद्र प्रसाद वर्मा ने बताया कि संवेदक को निर्देश दिया गया है कि सोमवार तक हर हाल में कनकैथी जाने वाले रास्ते को मोटरेबल बनाया जाये.
स्मार्ट सिटी की घोषणा होने के तीन साल बाद भी एक डंपिंग यार्ड का प्रबंध न कर सका निगम : इंतहा तो यह कि देश के स्मार्ट सिटी की फेहरिस्त में शामिल होने के तीन साल गुजर जाने के बाद भी निगम का पूरा कुनबा एक डंपिंग यार्ड तक की व्यवस्था भी न कर पाया. काफी कोशिशों के बाद भी कनकैथी में डंपिंग यार्ड तो चिह्नित कर दिया गया, लेकिन अब वहां तक शहर का कचरा ढो पाने में भी निगम की बदइंतजामी आयेदिन सामने आ रही है. शहर का कचरा निगम कभी पुरानी सराय, कभी गंगा के किनारे, तो कभी शहर की मुख्य सड़कों पर चोरी-छिपे गिराकर अपनी लाज बचाने की जुगत में लगा रहा.
कनकैथी पहुंचीं नगर आयुक्त, ठेकेदार से बोलीं-जल्द करो काम, वरना करूंगी कार्रवाई : कनकैथी स्थित कूड़ा डंपिंग ग्राउंड में कूड़ा गिराने से वहां के ग्रामीणों द्वारा रोके जाने के बाद नगर आयुक्त व उपायुक्त अपने तमाम अफसरों व भारी भरकम पुलिस फोर्स लेकर कनकैथी पहुंचे. पहली बार निरीक्षण करने आयीं नगर आयुक्त कूड़ा डंपिंग ग्राउंड स्थल का चयन, चहारदीवारी व रास्ते का निर्माण देख उलझ गयीं. नगर आयुक्त को डंपिंग ग्राउंड का भौतिक नक्शा और प्लान अटपटा सा लगा.
इस पर उन्होंने कहा पूरा प्लान आॅन पेपर चाहिए. इसके अलावा दो माह से रोड नहीं बनने पर ठेकेदार को फटकार भी लगायी और दो दिन के भीतर सड़क को चलने लायक बनाने का आदेश दिया. नगर आयुक्त ने ठेकेदार से कहा कि लास्ट वार्निंग दे रही हूं, जल्द काम करो नहीं तो कार्रवाई करूंगी. उपायुक्त सत्येंद्र वर्मा ने भी ठेकेदार को कहा कि सड़क नहीं बनने के कारण हमलोग दूसरी जगह कूड़ा गिरा रहे हैं.
प्रधान सचिव से लेकर डीएम तक का प्रेसर है, जवाब देते नहीं बन रहा है. जल्द काम करिए. अगर कोई ग्रामीण डिस्टर्ब कर रहा है, तो उसपर केस करें. निगम कमिश्नर बोलीं, 90 फीसदी गाड़ी यहां नहीं आ रही है. एक आदमी गाड़ी काउंट करने में रहेगा. गार्ड रूम बनाया जायेगा और सीसीटीवी कैमरा भी लगेगा. जो गाड़ी कूड़ा गिराने आयेगी उसका नंबर गार्ड से नोट करवाया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें