28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डेंगू का कहर जारी, मायागंज में 100 से ज्यादा रोगी भर्ती

भागलपुर : शहर में डेंगू का कहर जारी है. मायागंज अस्पताल में यह आंकड़ा सौ पार कर गया है. सदर अस्पताल में 11 मरीजों को जांच की गयी. इनमें छह को डेंगू निकला. सरकारी अस्पताल में बेड की कमी रहने से मरीजों का इलाज जमीन पर लिटा कर किया जा रहा है. अस्पताल में इतनी […]

भागलपुर : शहर में डेंगू का कहर जारी है. मायागंज अस्पताल में यह आंकड़ा सौ पार कर गया है. सदर अस्पताल में 11 मरीजों को जांच की गयी. इनमें छह को डेंगू निकला. सरकारी अस्पताल में बेड की कमी रहने से मरीजों का इलाज जमीन पर लिटा कर किया जा रहा है. अस्पताल में इतनी जगह नहीं है कि सभी को बेड तुरंत उपलब्ध करा दिया जाये. हालांकि मरीजों के लिए वार्ड में बेहतर सुविधा उपलब्ध करायी गयी है. प्रत्येक बेड पर मच्छरदानी की व्यवस्था की गयी है.

शुक्रवार को सात मरीजों को शक के आधार पर किया गया भर्ती : शुक्रवार सुबह तेज बुखार के साथ देर शाम तक सात मरीजों को भर्ती कराया गया. इन सभी के शरीर में डेंगू का लक्षण दिख रहा है. एलीजा जांच के बाद ही पुष्टि होगी. डॉक्टर लगातार इन सभी की जांच कर रहे हैं. इसके साथ ही जवाहर लाल नेहरू मेडिकल काॅलेज अस्पताल में संदिग्ध मरीजों की संख्या 100 पार हो गयी है. जबकी पॉजिटिव मरीजों की संख्या 50 से ज्यादा है. सदर अस्पाताल में दो दिन में 11 मरीजों को जांच किया गया.

इनमें छह मरीज को डेंगू था. जांच के बाद मरीज सीधे मायागंज अस्पताल के साथ साथ निजी क्लिनिक चले गये. डॉक्टर ने बताया जरा सा शक होने पर मरीज का डेंगू जांच कराया जा रहा है. भय में आकर पॉजीटिव रोगी जांच रिपोर्ट लेकर सीधे निजी क्लिनिक इलाज कराने चले जा रहे हैं. जबकि ऐसे मरीज को बेहतर दवा के साथ आसानी से ठीक किया जा सकता है.

मायागंज अस्पातल के वार्ड में उपलब्ध है सुविधा : मायागंज अस्पताल के भानू वती वार्ड में डेंगू मरीजों के लिए सुविधा उपलब्ध है. टूटी खिड़की को ठीक कर दिया गया है. वहीं प्रत्येक बेड में मच्छरदानी उपलब्ध है. मरीजों ने बताया कि इलाज में लापरवाही अभी तक नहीं है. समय पर डॉक्टर आते हैं. कई मरीज ठीक होकर वापस अपने घर चले गये हैं. वहीं मेडिसिन विभाग में भी मरीजों के लिए व्यवस्था की गयी है. मच्छरदानी के साथ साथ अन्य सुविधा उपलब्ध है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें