27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ससुरालवालों ने किया प्रताड़ित, पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाला

भागलपुर : तीन तलाक पर कानून बनने के बाद भागलपुर रेंज में गुरुवार को तीसरा मामला सामने आया है. बांका जिला के रजौन स्थित इस्लामपुर की रहनेवाली बीबी नुसरत खातुन ने अपने गोराडीह थाना क्षेत्र के कुल्डीह पिथना निवासी पति मो अब्दुल समेत ससुराल पक्ष के लोगों के विरुद्ध प्रताड़ित करने और तीन तलाक देकर […]

भागलपुर : तीन तलाक पर कानून बनने के बाद भागलपुर रेंज में गुरुवार को तीसरा मामला सामने आया है. बांका जिला के रजौन स्थित इस्लामपुर की रहनेवाली बीबी नुसरत खातुन ने अपने गोराडीह थाना क्षेत्र के कुल्डीह पिथना निवासी पति मो अब्दुल समेत ससुराल पक्ष के लोगों के विरुद्ध प्रताड़ित करने और तीन तलाक देकर घर से निकालने की शिकायत डीआइजी से की.

महिला की शिकायत पर डीआइजी ने गोराडीह थानाध्यक्ष को मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. हालांकि गुरुवार देर शाम तक पीड़ित महिला गोराडीह थाना नहीं पहुंची थी. इससे पूर्व बांका जिला के अमरपुर थाना और भागलपुर के नाथनगर थाना में भी तीन तलाक का मामला दर्ज किया जा चुका है.

डीआइजी को दिये आवेदन में बीबी नुसरत खातुन ने लिखा है कि उनकी शादी विगत 30 अप्रैल 2017 को मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार गोराडीह के कुल्डीह पिथना के रहने वाले मो अमजद के बेटे मो अब्दुल के साथ हुई थी. इसके बाद वह पिता द्वारा दिये गये उपहार, जेवर और लिस्ट के 56 सामानों के साथ अपने ससुराल आ गयी.
शादी के बाद से ही उनके सास-ससुर, ननद सहित अन्य लोग मिलकर उन्हें मानसिक और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने लगे. कुछ दिन पूर्व नुसरत ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. पर बच्चों के जन्म के कुछ दिन बाद ही नुसरत के पति ने उसे तीन तलाक देकर बच्चों समेत उन्हें घर से निकाल दिया. इसके बाद वह रोती-बिलखती बच्चों को लेकर रजौन स्थित अपने पिता मो हासिम के घर चली गयी.
एसएसपी से भी की थी शिकायत, नहीं हुई कार्रवाई
बीबी नुसरत खातुन ने डीआइजी को बताया कि उन्होंने विगत 5 सितंबर 2019 को एसएसपी से मिलकर उन्हें इसी शिकायत को लेकर आवेदन दिया था. इसके बाद एसएसपी ने मामले में गोराडीह थाना से कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया था. पर मामले में आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी. डीआइजी विकास वैभव ने मामले में गोराडीह थानाध्यक्ष को फोन कर मामले में उचित कानूनी कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें