29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घोघा और जीरोमाइल के बीच एनएच-80 पर परिचालन बंद

भागलपुर : भागलपुर में एक बार फिर गंगा में उफान के कारण बाढ़ की स्थिति बन गयी है. एनएच-80 भी क्षतिग्रस्त होने लगा है. नवगछिया के इस्माइलपुर का सड़क संपर्क भंग हो गया है. सुलतानगंज के निचले इलाके में पानी प्रवेश कर गया है. शहरी इलाकों में भी पानी का दबाव बना हुआ है. बूढ़ानाथ […]

भागलपुर : भागलपुर में एक बार फिर गंगा में उफान के कारण बाढ़ की स्थिति बन गयी है. एनएच-80 भी क्षतिग्रस्त होने लगा है. नवगछिया के इस्माइलपुर का सड़क संपर्क भंग हो गया है. सुलतानगंज के निचले इलाके में पानी प्रवेश कर गया है. शहरी इलाकों में भी पानी का दबाव बना हुआ है. बूढ़ानाथ पार्क में दोबारा पानी घुस गया है.

इधर, लगातार बढ़ रहे गंगा के जलस्तर ने गुरुवार रात 10.30 बजे सबौर के खनकित्ता गांव और मसाढ़ू स्थित एनएच-80 को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद सदर एसडीओ के आदेश पर घोघा से जीरोमाइल के बीच छोटे-बड़े सभी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गयी है. इधर जिला प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए देर रात ही इलाके में मरम्मती कार्य शुरू कर दी है. इधर सदर एसडीओ ने आदेश के अनुपालन का जिम्मा घोघा थानाध्यक्ष, सबौर थानाध्यक्ष और जीरोमाइल थानाध्यक्ष को सौंपा है.
छोटे वाहनों का रूट डाइवर्ट : मिली जानकारी के अनुसार गंगा नदी का जलस्तर बढ़जाने की वजह से खनकित्ता स्थित घोषपुर इलाका और मसाढ़ू इलाके के पास एनएच-80 पर पानी का दबाव बढ़ गया है. इसकी वजह से एनएच क्षतिग्रस्त होकर दलदली हो गयी है. दोनों ही जगहों पर देर रात ही जिला प्रशासन के आदेश पर उपकरणों और मजदूरों को लगाकर मिट्टी भरने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.
सड़क दलदली होने की वजह से घोघा, सबौर और जीरोमाइल पुलिस को आदेश दिया गया है कि घोघा और जीरोमाइल के पास सभी छोटे-बड़े वाहनाें को रोक दिया जाये. मिली जानकारी के अनुसार छोटे वाहनों को लोदीपुर-गोराडीह सड़क की तरफ डायवर्ट कर दिया गया है. अगले आदेश तक घोघा से जीरोमाइल चौक के बीच वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक रहेगी. वर्तमान में केवल घोघा से जीरोमाइल के बीच फंसे वाहनों को ही निकाला जायेगा.
दूसरी ओर इस्माइलपुर प्रखंड की पांच पंचायतें बाढ़ की चपेट में आ गयी हैं. छोटी परबत्ता पंचायत के कुछ वार्ड ही बचे हुए हैं. प्रखंड के ज्यादातर घरों में पानी घुस गया है. सबौर के संत नगर बगडेर बगीचा के ग्रामीण प्रखंड कार्यालय परिसर में देर शाम शरण लेना शुरू कर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि हमलोग मचान पर रह रहे हैं, लेकिन मवेशी पानी में कैसे रहेंगे.
बगडेर बांध मसाढू के पास टूटने से मसाढू, फरका, ममलखा, चायचक सहित अन्य जगहों पर पानी का फैलाव तेजी से हो रहा है. नाथनगर के भतोड़िया, बिहारीपुर को बाढ़ ने अपनी चपेट में ले लिया है. प्रखंड मुख्यालय से सटे दक्षिणी इलाके का भतोड़िया और बेलखोरिया पंचायत में पानी पहुंच चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें