29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लखीसराय से प्याज जा रहा बांग्लादेश, भाव 50 तक पहुंचा

भागलपुर : असमय बारिश व ओला पड़ने से लोकल स्तर पर प्याज की खेती खराब हो गयी. लखीसराय में प्याज का उत्पादन ठीक नहीं हुआ. अधिक मुनाफा कमाने के लिए प्याज का निर्यात बांग्लादेश कर रहे हैं. पूरा बाजार नासिक व इंदौर के प्याज पर टिका है. देश के प्याज उत्पादक क्षेत्रों में किसान लगातार […]

भागलपुर : असमय बारिश व ओला पड़ने से लोकल स्तर पर प्याज की खेती खराब हो गयी. लखीसराय में प्याज का उत्पादन ठीक नहीं हुआ. अधिक मुनाफा कमाने के लिए प्याज का निर्यात बांग्लादेश कर रहे हैं. पूरा बाजार नासिक व इंदौर के प्याज पर टिका है. देश के प्याज उत्पादक क्षेत्रों में किसान लगातार बाढ़ का कहर झेल रहे हैं. ऐसे में अब खुदरा में प्याज की कीमत 50 रु प्रति किलो पार कर गया.

एक माह में दोगुना हुआ प्याज का भाव: थोक प्याज कारोबारी शंकर साह ने बताया कि प्याज की कीमत दिसंबर से पहले गिरने वाला नहीं है. बेंगलुरु व नासिक में प्याज की नयी फसल बाढ़ से खराब हो गयी. दिसंबर में ही नयी फसल बाजार में आयेगी और प्याज की कीमत में गिरावट की संभावना होगी. उन्होंने बताया कि अभी भागलपुर स्थित मिनी मार्केट से पूरे जिले में 200 क्विंटल प्याज की सप्लाइ होती है.

लखीसराय के प्याज की कीमत कम थी, लेकिन जब से बांग्लादेश प्याज निर्यात किया जा रहा है, तब से यहां के सामान्य प्याज भी 3000 से 3200 रुपये क्विंटल बिकने लगा है. खुदरा में यही प्याज 40 से 48रुपये किलो तक बिक रहे हैं. वहीं इंदौर व नासिक का प्याज 4000 रुपये क्विंटल है, जो कि खुदरा में 50 रुपये तक बिक रहे हैं. एक माह पहले तक यही प्याज 25 रुपये किलो बिक रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें