36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नामांकन में गड़बड़ी करने को लेकर दो कॉलेजों से किया जा सकता है शोकॉज

भागलपुर : टीएमबीयू के कॉलेजों में ऑन-स्पाॅट लिये गये नामांकन में गड़बड़ी की बात सामने आने पर दो कॉलेज को शोकॉज किया जा सकता हैं. ऑन-स्पॉट के तहत कॉलेजों में छात्रों से नामांकन के लिए जमा किये दस्तावेज की मांग विवि कर सकता है. नामांकन में गड़गड़ी की बात सामने आने के बाद कॉलेज से […]

भागलपुर : टीएमबीयू के कॉलेजों में ऑन-स्पाॅट लिये गये नामांकन में गड़बड़ी की बात सामने आने पर दो कॉलेज को शोकॉज किया जा सकता हैं. ऑन-स्पॉट के तहत कॉलेजों में छात्रों से नामांकन के लिए जमा किये दस्तावेज की मांग विवि कर सकता है. नामांकन में गड़गड़ी की बात सामने आने के बाद कॉलेज से लिखित जानकारी मांगी जा सकती है.

मंगलवार को हंगामा के बाद कुलपति से वार्ता में छात्रों ने आरोप लगाया था कि बीएन कॉलेज व टीएनबी कॉलेज में कम अंक वाले छात्रों का नामांकन लिया गया, जबकि अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों का नामांकन नहीं लिया गया. कुलपति ने मामले को गंभीरता से लिया है. उन्होंने बुधवार को विवि के अधिकारी के साथ आपात बैठक की. मंगलवार को विवि प्रशासनिक भवन में छात्रों के हंगामा के बाद विभिन्न पहलुओं पर मंथन किया.
ऑन-स्पॉट नामांकन प्रक्रिया में हुई चूक को लेकर कुलपति ने नाराजगी जतायी है. कयास लगाया जा रहा कि मामले में किसी अधिकारी पर गाज गिर सकती है. छात्रों की परेशानी को देखते हुए घोषित तिथि 28 अगस्त के बाद भी नामांकन के लिए पोर्टल खोला जा सकता है, ताकि अधिक से अधिक छात्र-छात्राएं स्नातक पार्ट वन में नामांकन ले सकें.
छात्रों ने कुलपति से की शिकायत : कम अंक वाले का नामांकन लिया गया
पूरे मामले में कुलपति नाराज, गिर सकती है दोनों कॉलेजों पर गाज
कॉलेजों को हेल्प डेस्क बनाने का निर्देश
ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया में छात्रों को आ रही दिक्कत को दूर करने के लिए कॉलेजों में हेल्प डेस्क खोला जायेगा. सीसीडीसी डॉ केएम सिंह ने कहा कि कॉलेजों को निर्देश दिया गया कि हेल्प-डेस्क खोल छात्रों के ऑनलाइन आवेदन में सुधार करें.
वेबसाइट पर खाली सीट की जानकारी नहीं
मंगलवार को छात्रों के हंगामा के बीच विवि प्रशासन से कहा गया कि बुधवार को छात्र विवि के वेबसाइट कॉलेजवाइज देख सकेेंगे. किस कॉलेज में किस विषय में कितनी सीट खाली है. छात्रों को विवि के वेबसाइट पर बुधवार को भी कोई जानकारी नहीं दी गयी.
नामांकन पोर्टल पर छात्रों ने किया आवेदन : टीएमबीयू ने बुधवार से नामांकन पोर्टल छात्रों के लिए खोल दिया. 28 अगस्त तक पोर्टल खुला रहेगा. छात्रों को तीन विषय व 15 कॉलेजों के ऑप्सन देने होंगे. नये छात्र भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.
15 हजार से अधिक सीट अब भी खाली : विभिन्न कॉलेजों को मिलाकर अब भी कई विषयों में 15 हजार सीट खाली है. दर्शनशास्त्र, उर्दू, संस्कृत, मैथिली, आइआरपीएम, रूरल इकोनॉमिक्स, बॉटनी आदि विषयों में
अब भी 15 हजार से अधिक सीट खाली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें