37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर : अस्पताल से कैदी वार्ड से कुख्यात विकास फरार

सिपाही की आंख में डाला मिर्च पाउडर आठ अगस्त को जेल से अस्पताल लाये जाने के बाद ही बन चुकी थी योजना, चार दिन से हो रही थी रेकी भागलपुर : अस्पताल के कैदी वार्ड (जेल वार्ड) से सोमवार की सुबह 5.30 बजे कुख्यात अपराधी विकास झा उर्फ कालिया फरार हो गया. इधर विकास झा […]

सिपाही की आंख में डाला मिर्च पाउडर
आठ अगस्त को जेल से अस्पताल लाये जाने के बाद ही बन चुकी थी योजना, चार दिन से हो रही थी रेकी
भागलपुर : अस्पताल के कैदी वार्ड (जेल वार्ड) से सोमवार की सुबह 5.30 बजे कुख्यात अपराधी विकास झा उर्फ कालिया फरार हो गया. इधर विकास झा को भगाने आये एक साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कैदी वार्ड में भर्ती सीतामढ़ी जिले का कैदी विकास झा उर्फ कालिया ने शौच जाने की इच्छा जतायी. उसी समय हाजत में बंद एक अन्य बंदी सुभाष झा ने भी शौच जाने की बात कही.
शौचालय कैदी वार्ड से बाहर पेइंग वार्ड की गैलरी में है. इस पर होमगार्ड जवान स्वामी शरण दास ने विकास झा और सुभाष झा को हाजत से बाहर निकाला और दोनों को शौचालय ले जाने के लिए कैदी वार्ड के कमरे में ही हथकड़ी लगाने लगा.
इसी दौरान विकास झा ने धक्का दे दिया और गेट खोलकर भागने लगा. यह देख होमगार्ड के जवान भी उसके पीछे दौड़ा. पर कैदी वार्ड के ठीक बाहर पहले से विकास झा का एक साथी मौजूद था. उसने होमगार्ड जवान को पकड़ लिया और उसके आंख और गर्दन पर मिर्च का पाउडर डाल दिया. जब तक सुरक्षाकर्मी सजग होते तब तक विकास झा अस्पताल के मुख्य गेट के बाहर खड़ी दो बाइकों में से एक पर बैठ कर भा गया. इस दौरान विकास को भगाने आया एक साथ छूट गया, जो आयुष कुमार झा (विकास झा का फुफेरा भाई) है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.
पांच निलंबित, होमगार्ड के चार जवान हटे
जेएलएनएमसीएच के कैदी वार्ड से सीतामढ़ी के कुख्यात अपराधी विकास झा के फरार होने के मामले को पुलिस मुख्यालय से लेकर जिले में मौजूद पुलिस अधिकारियों ने गंभीरता से लिया है.
एसएसपी ने कैदी वार्ड में प्रतिनियुक्त हवलदार महेश पासवान और सिपाही लक्ष्मण कुमार, नागेंद्र कुमार, भोला कुमार और सुनील यादव को निलंबित कर दिया. इसके अलावा कैदी वार्ड में प्रतिनियुक्त होमगार्ड जवानों को हटा दिया गया है. हटाये गये जवानों में स्वामी शरण दास, सियाराम कुंवर, प्रमोद यादव और दीनानाथ सिंह शामिल हैं. उक्त चारों होमगार्ड जवानों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के लिए एसएसपी ने जिला अधिकारी से अनुशंसा की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें