डेविड एटनबरो को 2019 का इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार
Advertisement

bhagalpur

  • Jul 22 2019 7:01AM
Advertisement

कई घर नदी में समाये, कई कटाव की जद में

कई घर नदी में समाये, कई कटाव की जद में

 खरीक : प्रखंड के सिहकुंड में कोसी नदी का भीषण कटाव जारी है. कई परिवारों के इंदिरा आवास कटाव की भेंट चढ़ गये. कटाव के भय से लोग अपने-अपने घरों को खाली कर सुरक्षित स्थान पर जा रहे हैं. शंभू राय का नया बना घर कटाव की जद में आ गया है. 

 
सुबह से हो रहे भीषण  कटाव से घर की नीचे की जमीन खिसकने लगी. शाम तक घर के दो पिलर के  नीचे की जमीन बिल्कुल खिसक गई और मकान का दोनों पिलर नदी में लटका हुआ है  कटाव जारी है  जिस रफ्तार से कटा हो रहा है उससे लग रहा है कि रात तक में  पूरा का पूरा घर कोसी में समा जायेगा.
 
 इसके पूर्व निर्मल सिंह के बगल में पक्का चंडी स्थान एकाएक कटाव में ध्वस्त होकर कोसी में समा गया. लक्ष्मण साह, दिलीप सिंह, शंभु राय के पक्का मकान कटाव की जद में हैं. 
 
डर से लोग रतजगा कर रहे हैं. ग्रामीणों ने बताया कि कटाव की सूचना प्रखंड के सीओ व नवगछिया के एसडीओ के अलावा जल संसाधन विभाग और बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल नवगछिया के अभियंताओं को दी गयी, लेकिन बचाव कार्य शुरू नहीं कराया गया है. ग्रामीणों में भारी रोष है. 
 
आज से शुरू होगा बचाव कार्य 
जल  संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि सिहकुंड में सोमवार से बचाव कार्य शुरू कराया जायेगा. रविवार को अभियंताओं को स्थल पर भेजा गया था. बाढ़ संघर्षात्मक बल के पदाधिकारियों से वहां कटाव निरोधी कार्य कराने की स्वीकृति मिल गयी है. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement