20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कई घर नदी में समाये, कई कटाव की जद में

खरीक : प्रखंड के सिहकुंड में कोसी नदी का भीषण कटाव जारी है. कई परिवारों के इंदिरा आवास कटाव की भेंट चढ़ गये. कटाव के भय से लोग अपने-अपने घरों को खाली कर सुरक्षित स्थान पर जा रहे हैं. शंभू राय का नया बना घर कटाव की जद में आ गया है. सुबह से हो […]

खरीक : प्रखंड के सिहकुंड में कोसी नदी का भीषण कटाव जारी है. कई परिवारों के इंदिरा आवास कटाव की भेंट चढ़ गये. कटाव के भय से लोग अपने-अपने घरों को खाली कर सुरक्षित स्थान पर जा रहे हैं. शंभू राय का नया बना घर कटाव की जद में आ गया है.

सुबह से हो रहे भीषण कटाव से घर की नीचे की जमीन खिसकने लगी. शाम तक घर के दो पिलर के नीचे की जमीन बिल्कुल खिसक गई और मकान का दोनों पिलर नदी में लटका हुआ है कटाव जारी है जिस रफ्तार से कटा हो रहा है उससे लग रहा है कि रात तक में पूरा का पूरा घर कोसी में समा जायेगा.
इसके पूर्व निर्मल सिंह के बगल में पक्का चंडी स्थान एकाएक कटाव में ध्वस्त होकर कोसी में समा गया. लक्ष्मण साह, दिलीप सिंह, शंभु राय के पक्का मकान कटाव की जद में हैं.
डर से लोग रतजगा कर रहे हैं. ग्रामीणों ने बताया कि कटाव की सूचना प्रखंड के सीओ व नवगछिया के एसडीओ के अलावा जल संसाधन विभाग और बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल नवगछिया के अभियंताओं को दी गयी, लेकिन बचाव कार्य शुरू नहीं कराया गया है. ग्रामीणों में भारी रोष है.
आज से शुरू होगा बचाव कार्य
जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि सिहकुंड में सोमवार से बचाव कार्य शुरू कराया जायेगा. रविवार को अभियंताओं को स्थल पर भेजा गया था. बाढ़ संघर्षात्मक बल के पदाधिकारियों से वहां कटाव निरोधी कार्य कराने की स्वीकृति मिल गयी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें