33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पहली बार 24 घंटे में समीक्षा बैठक की कॉपी नगर आयुक्त ने मेयर को उपलब्ध करायी

भागलपुर : नगर आयुक्त जे प्रियदर्शनी ने 17 जुलाई को शहर के सफाई व्यवस्था को कैसे सही किया जाये और श्रावणी मेला में सफाई व्यवस्था को इसको लेकर स्वच्छता प्रभारी, सभी जोनल प्रभारी व उप नगर आयुक्त के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में लिये गये निर्णय की कॉपी 24 घंटे में मेयर व […]

भागलपुर : नगर आयुक्त जे प्रियदर्शनी ने 17 जुलाई को शहर के सफाई व्यवस्था को कैसे सही किया जाये और श्रावणी मेला में सफाई व्यवस्था को इसको लेकर स्वच्छता प्रभारी, सभी जोनल प्रभारी व उप नगर आयुक्त के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में लिये गये निर्णय की कॉपी 24 घंटे में मेयर व डिप्टी मेयर को उपलब्ध करायी गयी.
यह पहली बार हुआ की 24 घंटे में ही किसी बैठक के कार्यवाही रिपोर्ट उपलब्ध करायी गयी है. इसी काॅपी को लेकर निगम के हर सामान्य बैठक में कार्यवाही की कॉपी नहीं मिलने के कारण पार्षदों में आक्रोश रहता था. पहली बार ऐसा हुआ, तो सबने इस कार्य को सराहा.
मेयर सीमा साहा ने कहा कि नगर आयुक्त की ओर से यह एक अच्छी पहल है. 18 जुलाई को दिन के लगभग साढ़े 12 बजे यह कॉपी डिप्टी मेयर राजेश वर्मा को भेजी गयी. डिप्टी मेयर ने कहा कि यह नगर आयुक्त के द्वारा अच्छी पहल है. इससे विकास कार्य बेहतर तरीके से होने के आसार बढ़े हैं. यह पहली बार हुआ कि हमलोगों को कार्यवाही की कॉपी उपलब्ध करायी गयी.
वहीं पूर्व डिप्टी मेयर सह पार्षद डॉ प्रीति शेखर ने कहा कि यह बहुत बड़ी और सुखद पहल है. ऐसा लग रहा है अब शहर में विकास होगा और नगर आयुक्त पार्षदों के साथ मिलकर विकास कार्य को आगे ले जायेंगी.
पुल घाट, एसएम कॉलेज घाट में होगी बांस की बेरीकेडिंग, रोशनी-सफाई की व्यवस्था
सोमवार से सावन की पहली सोमवार और शहर के एसएम कॉलेज घाट और बरारी पुल घाट से रविवार को जल भर जाने वाले कावंरियों की सुविधा को लेकर नगर आयुक्त जे प्रियदर्शनी, मेयर सीमा साहा व डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने पार्षदों के साथ निरीक्षण किया. दोनों घाटों पर पानी में बेरीकेडिंग करने का निर्देश दिया.
आयुक्त ने दोनों घाटों पर साफ-सफाई व रोशनी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. बरारी पुल घाट में निगम द्वारा बनाये गये कपड़ा बदलने वाले स्थल और यूरिनल रूम में ताला लटका था, इसे देखकर उसे खुलवा कर इसकी सफाई का निर्देश दिया. घाट से जाने वाले कांवरियां पथ पर भी रोशनी की व्यवस्था का निर्देश दिया.
निगम महीने के पहले व तीसरे सप्ताह करायेगा वाटर वर्क्स के पानी की जांच
भागलपुर . एक जुलाई से शहर की जलापूर्ति का जिम्मा मिलने के बाद नगर निगम द्वारा एक बार वाटर वर्क्स के पानी के जांच के पीएचइडी लैब भेजा गया, लेकिन वह भी खानापूर्ति साबित हुई. अब निगम के जलकल अधीक्षक हरेराम चौधरी ने पानी जांच के लिए पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता के नाम एक पत्र तैयार किया है, जो शुक्रवार को भेजा जायेगा.
जल-कल अधीक्षक ने कहा कि अब माह के पहले सप्ताह और तीसरे सप्ताह में पीएचइडी से पानी की जांच करवायी जायेगी. खुद पीएचइडी की टीम पानी का सैंपल ले लायेगी और पानी की जांच करेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें