32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रेस्ट से पहले ट्रेन चलाने का नहीं रहेगा दबाव

भागलपुर : भागलपुर रेलवे के पास अब ड्राइवरों की कमी नहीं रहेगी. ड्राइवरों को उनके निर्धारित आराम के वक्त ड्यूटी पर बुलाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सालों से खाली पड़े पद को भरे जायेंगे. गुरुवार को पूर्व रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. वर्तमान में गुड्स के 10, पैसेंजर के नौ एवं मेल एक्सप्रेस […]

भागलपुर : भागलपुर रेलवे के पास अब ड्राइवरों की कमी नहीं रहेगी. ड्राइवरों को उनके निर्धारित आराम के वक्त ड्यूटी पर बुलाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सालों से खाली पड़े पद को भरे जायेंगे. गुरुवार को पूर्व रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

वर्तमान में गुड्स के 10, पैसेंजर के नौ एवं मेल एक्सप्रेस के सात ड्राइवर है. गुड्स के 10 ड्राइवरों के पद को बढ़ाकर 20 एवं मेल एक्सप्रेस ट्रेन के ड्राइवर के पद को सात से बढ़ाकर 14 किया गया था, लेकिन जगह नहीं भरा जा रहा था.
इधर, मेल के ड्राइवरों में से एक रिटायर होने से इसकी संख्या छह रह गयी. इसके अलावा पैसेंजर के नौ ड्राइवरों में घटाकर सात कर देने और इसमें एक के निधन के बाद सात ही पैसेंजर ड्राइवर बचे हैं. जगह भरने के बाद से अब स्वीकृत पद के अनुसार रेलवे को ड्राइवर हो जायेगा.
चीफ सेफ्टी ऑफिसर से की थी जगह भरने की मांग : चीएफ सेफ्टी ऑफिसर से ऑल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन(एलआरएसए) की भागलपुर इकाई ने स्वीकृत पदाें के अनुसार ड्राइवरों की खाली जगहों को भरने की मांग की थी.
ब्रांच सेक्रेटरी पीआर भारती ने बताया कि विक्रमशिला, अजमेर जैसी एक्सप्रेस व सुपरफास्ट एक्सप्रेस लेकर चलने वाले ड्राइवर चार-चार दिन तक बाहर ही रह जाते हैं, जिससे यहां बाकी के ड्राइवरों को सही विश्राम से पहले ट्रेन चलाना पड़ता है.
उन्होंने यह भी मांग की थी कि अगर जगहों को नहीं भरा जा रहा है, तो लंबी दूरी की बजाय शॉर्ट रूट की ट्रेनें में ड्यूटी दिया जाये. इससे ड्राइवरों को उनके निर्धारित आराम के वक्त से पहले ड्यूटी नहीं करनी पड़ेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें