28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुलतानगंज में श्रावणी मेले का हुआ आगाज, बिहार के विकास के लिए बाबा से मांगें आशीर्वाद : मंत्री

सुलतानगंज (भागलपुर) : श्रावणी मेले को सभी के सहयोग से बेहतन बनाना है. सरकार के साथ जनभागीदारी भी जरूरी है. श्रावणी मेले में आने-वाले देश-विदेश के कांवरिये बाबा वैद्यनाथ से बिहार के विकास के लिए बाबा भोले से आशीर्वाद मांगें. उक्त बातें मंगलवार को सुलतानगंज में श्रावणी मेले के उद्घाटन के बाद समारोह को संबोधित […]

सुलतानगंज (भागलपुर) : श्रावणी मेले को सभी के सहयोग से बेहतन बनाना है. सरकार के साथ जनभागीदारी भी जरूरी है. श्रावणी मेले में आने-वाले देश-विदेश के कांवरिये बाबा वैद्यनाथ से बिहार के विकास के लिए बाबा भोले से आशीर्वाद मांगें. उक्त बातें मंगलवार को सुलतानगंज में श्रावणी मेले के उद्घाटन के बाद समारोह को संबोधित करते हुए भूमि सुधार व राजस्व मंत्री रामनारायण मंडल ने कहीं.
उन्होंने कहा कि समय रहते सारी कमियों को दूर कर दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि समय रहते सारी कमियों को दूर करने का निर्देश दिया गया है. भारत सरकार के पर्यटन विभाग को 50 करोड़ रुपये दिये हैं. राशि की कमी नहीं रहने दी जायेगी. उन्होंने कहा कि बाढ़ से 18 जिला प्रभावित है. सीएम और डिप्टी सीएम बाढ़ की समीक्षा कर परेशानी दूर करने की व्यवस्था में लगे हुए हैं. वहीं, पीएचइडी मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा कि मेले को लेकर सरकार गंभीर है. कांवरियों को हर सुविधा सरकार मुहैया करायी जायेगी.
आज से बाबाधाम में गूंजेगा बोलबम का नारा
बाबाधाम में श्रावणी मेले की तैयारी पूरी कर ली गयी है. बुधवार से श्रावणी मेला शुरू हो जायेगा. इसके साथ ही बाबानगरी में हर तरफ बोल बम की गूंज सुनायी देगी. सावन माह में भक्त बाबा बैद्यनाथ पर अरघा के माध्यम से जलार्पण करेंगे तथा एक माह तक बाबा मंदिर में आम भक्तों के लिए स्पर्श पूजा बंद रहेगी. मंदिर प्रशासन की ओर से गर्भ गृह में लगने वाले मुख्य अर्घा को तैयार कर लिया गया है. वहीं बाह्य अरघा में बीते वर्ष जलार्पण में हो रही परेशानी को दूर करते हुए इसमें आंशिक बदलाव करते हुए इसे लंबा बनाया गया है.
बाबाधाम में आज होगा श्रावणी मेले का उद्घाटन
देवघर. श्रावणी मेला-2019 का उद्घाटन झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को कांवरिया पथ स्थित दुम्मा में सुबह 10 बजे करेंगे. कार्यक्रम स्थल पर वैदिक रीति से पूजा-पाठ के साथ श्रावणी मेले का शुभारंभ किया जायेगा. वहीं, बाबा मंदिर में कतार व शीघ्र दर्शनम की भीड़ को कंट्रोल करने के लिए 40 होमगार्ड को रिजर्व रखा गया है. इन्हें सुबह पांच बजे से ही बाबा मंदिर प्रशासनिक भवन में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें