Advertisement

bhagalpur

  • Jun 20 2019 3:15AM
Advertisement

छह जगहों पर फुट ओवरब्रिज, दो जगह बनेंगे मल्टीस्टोरी पार्किंग

 नगर विकास विभाग से आये पत्र को लेकर नगर आयुक्त ने डीएसपी ट्रैफिक, जिला प्रशासन के प्रतिनिधि, जगदीशपुर सीओ व अमृत योजना के सहायक अभियंता संग की बैठक 

 
 भागलपुर : जाम और ट्रैफिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए शहर के छह जगहों पर फुट ओवर ब्रिज और पार्किंग की समस्या के निबटारे के लिए शहर के दो जगहों पर मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाये जायेंगे.
 
  इन दोनों समस्या के निजात के लिए नगर विकास विभाग ने नगर निगम को पत्र भेज कर इस समस्या के समाधान को लेकर प्रस्ताव मांगा है. यह योजना अमृत योजना के तहत है. नगर विकास विभाग के पत्र आने के बाद बुधवार को नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा ने जिला प्रशासन, डीएसपी ट्रैफिक, जगदीशपुर सीओ, अमृत योजना के सहायक अभियंता के साथ बैठक की और योजना को लेकर विचार किया. बैठक में शहर के सबसे ज्यादा ट्रैफिक वाले जगह को चिह्नित किया गया.
 
शहर के दो जगह को मल्टी स्टोरी पार्किंग के लिए चिह्नित किया गया. बैठक में लिये गये प्रस्ताव को गुरुवार को नगर विकास विभाग को भेजा जायेगा. बैठक में डीएसपी ट्रैफिक ने शहर के जाम वाले स्थान पर फुट ओवरब्रिज का सुझाव दिया. नगर आयुक्त ने बताया कि फुट ओवरब्रिज और मल्टी स्टोरी पार्किंग के लिए जगह चिह्नित किया गया है. ट्रैफिक डीएसपी आरके झा ने बताया कि शहर में जाम और ट्रैफिक व्यवस्था के लिए फुट ओवरब्रिज और गाड़ियों के पार्किंग के लिए मल्टी स्टोरी पार्किंग स्थल का चयन किया गया है. 
 
फुट ओवरब्रिज के लिए चिह्नित  
तिलकामांझी चौक, उल्टा पुल से हड़िया पट्टी वेराइटी चौक, मनाली चौक, मिरजान हाट शीतला स्थान चौक और सबौर-इंजीनियरिंग कॉलेज रोड 
इन दो जगहों पर मल्टी स्टोरी पार्किंग : उल्टा पुल के नीचे खाली स्थान और मायागंज अस्पताल रोड.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement