25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर में कड़ी व्यवस्था, प्रत्याशी भी तैयार

भागलपुर : लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को वोटों की गिनती होगी. भागलपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद बनाने के लिए कुल 1819243 मतदाताओं में से 1039648 ने अपने मतदाधिकार का प्रयोग किया था. अब इवीएम में कैद वोटों की गिनती के बाद नौ प्रत्याशियों में से किसी एक पर जीत की मुहर लगेगी. राजकीय पॉलीटेक्निक […]

भागलपुर : लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को वोटों की गिनती होगी. भागलपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद बनाने के लिए कुल 1819243 मतदाताओं में से 1039648 ने अपने मतदाधिकार का प्रयोग किया था. अब इवीएम में कैद वोटों की गिनती के बाद नौ प्रत्याशियों में से किसी एक पर जीत की मुहर लगेगी. राजकीय पॉलीटेक्निक में कड़ी सुरक्षा व्यवस्स्था के बीच होनेवाले वोटों की गिनती को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है.

पिछले दो दिनों के दौरान चुनाव प्रेक्षक सेशागिरी बाबू ने मतगणना केंद्र व टाउन हॉल में ब्रीफिंग के दौरान मौजूद रहे और सभी कर्मी को ईमानदारी से अपने निर्वाचन कर्तव्य को करने का पाठ पढ़ाया. वहीं दो और प्रेक्षक गुरूवार की सुबह आयेंगे. वह मतगणना की मॉनीटरिंग करेंगे. मतगणना को लेकर 23 मई की सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जायेगी. गिनती शुरू होने के कुछ ही देर बाद रूझान भी आने लगेंगे. इस बार पिछले लोस चुनाव से थोड़ी देरी पर अंतिम परिणाम व मतगणना समाप्त होगा.
सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर अंत में वीवीपैट की पर्ची से बूथ पर डाले गये वाेट का मिलान होगा. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम प्रणव कुमार ने बताया कि वोटों की गिनती की जानकारी मोबाइल एप व इंफोरमेशन डिस्पले से मिलती रहेगी. डिस्पले की सुविधा मतगणना केंद्र पर हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें