31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिक्षकों की उपस्थिति सूची जमा नहीं ले रहा बीआरसी

भागलपुर : सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को वेतन के लिए अपनी मासिक उपस्थिति विवरणी प्रखंड संसाधन केंद्र में जमा करने में परेशानी हो रही है. शिक्षकों की शिकायत है कि उपस्थिति विवरणी जमा लेने से पहले बीआरसी में लेनदेन का खेल चल रहा है. मामले की शिकायत जिला शिक्षा कार्यालय पहुंच गयी है. डीपीओ स्थापना […]

भागलपुर : सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को वेतन के लिए अपनी मासिक उपस्थिति विवरणी प्रखंड संसाधन केंद्र में जमा करने में परेशानी हो रही है. शिक्षकों की शिकायत है कि उपस्थिति विवरणी जमा लेने से पहले बीआरसी में लेनदेन का खेल चल रहा है. मामले की शिकायत जिला शिक्षा कार्यालय पहुंच गयी है.

डीपीओ स्थापना जनार्दन प्रसाद विश्वास ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों व विद्यालय अवर निरीक्षक सदर पूर्व व पश्चिम को पत्र भेज खेद प्रकट किया है. प्राथमिक, मध्य, उच्च व प्लस टू विद्यालयों के नियमित शिक्षकों, कर्मचारियों, नियोजित शिक्षकों व पुस्तकालय अध्यक्षों की मासिक उपस्थिति विवरणी दो दिनों में भेजने को कहा है. डीपीओ ने पत्र में लिखा है कि प्रखंडों से सूचना मिल रही है कि प्रखंड संसाधन केंद्र उपस्थिति विवरणी जमा नहीं ले रहे हैं, जबकि एक अप्रैल से सीएफएमएस प्रणाली लागू हो चुकी है. अब जिला शिक्षा कार्यालय से ही उपस्थिति विवरणी के आधार पर वेतन तैयार होगा.
शिक्षकों का शोषण व दोहन बंद हो : बिहार प्रदेश प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ शेखर गुप्ता ने बताया कि अधिकतर प्रखंडों में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी द्वारा शिक्षकों की अनुपस्थिति विवरण जमा लेने में परेशानी उत्पन्न की जा रही है. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों द्वारा अनावश्यक रूप से शिक्षकों को परेशान करना दुर्भाग्यपूर्ण है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें