32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पुलिस के पास सबूत, राजा की मां ने फेंका पीड़िता का मोबाइल

भागलपुर : एसिड अटैक मामले में मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेजे गये दूसरे आरोपित राजा यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने से पूर्व पुलिस ने उसके विरुद्ध कुछ सबूत जुटाये थे. मामले में पीड़िता के बरामद हुए मोबाइल को आधार बनाया गया. घटना के अगले दिन सुबह हुई घटनास्थल की जांच और आरोपित […]

भागलपुर : एसिड अटैक मामले में मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेजे गये दूसरे आरोपित राजा यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने से पूर्व पुलिस ने उसके विरुद्ध कुछ सबूत जुटाये थे. मामले में पीड़िता के बरामद हुए मोबाइल को आधार बनाया गया. घटना के अगले दिन सुबह हुई घटनास्थल की जांच और आरोपित राजा के भाई सनोज उर्फ लालू यादव द्वारा मोबाइल सौंपे जाने के बिंदु पर जांच की, जिसमें कई संदिग्ध परिस्थितियां पुलिस को मिलीं.

जिसका जवाब पूछे जाने पर आरोपित और उसके परिजनों ने कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया. बता दें कि घटना के बाद अगले दिन यानी शनिवार को घटनास्थल की जांच के लिए डॉग स्क्वैड और एफएसएल टीम को बुलाया गया था.
इसके अलावा सिटी डीएसपी राजवंश सिंह और मोजाहिदपुर इंस्पेक्टर राम एकबाल प्रसाद यादव खुद घटनास्थल पर सभी बिंदुओं की जांच और सबूतों की खोज करते रहे. डॉग स्क्वैड टीम के खोजी कुत्ते को अपराधियों का घटनास्थल पर छूटा चप्पल सुंघाते ही वह मोहल्ले के पीछे बगीचे और पोखर के रास्ते भैरोपुर गांव पहुंच गया. जहां वह कुछ घरों में घुसा था.
ज्यादा कुछ हाथ नहीं लगने के बाद पुलिस खोजी कुत्ते को लेकर वापस लौट गयी. बगीचे और पोखर के पास के रास्तों से जाने और लौटने के क्रम में डॉग स्क्वैड समेत उस रास्ते गुजरे करीब पचास पुलिसकर्मियों और पदाधिकारियों को कोई फोन नहीं मिला था. पर कुछ देर बाद ही राजा का भाई सनोज परिजनों के पास एक मोबाइल लेकर पहुंचा.
उसने परिजनों को बताया कि बगीचे के रास्ते भैरोपुर जाने वाली पगडंडीनुमा रास्ते पर पोखर स्थित संजय पासवान नामक डीलर के घर पास बीच सड़क उसे उक्त मोबाइल गिरा मिला. पुलिस ने इस मामले में जब गंगटी और भैरोपुर के कुछ लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि कुत्तों के लौटने के ठीक बाद ही राजा की मां को पोखर की ओर भागते देखा गया था
. ऐसे में पुलिस यह आशंका जता रही है कि खोजी कुत्ते द्वारा मोबाइल बरामद किये जाने के डर से राजा की मां ने अपने घर से निकालकर मोबाइल सड़क पर फेंक दिया. परिजनों को उनपर शक न हो इसलिये राजा के भाई सनोज ने कुछ अन्य लोगों की मौजूदगी में मोबाइल उठाकर परिजनों को सौंप दिया.
मामले में पुलिस ने बरामद पीड़िता के मोबाइल के फिंगरप्रिंट लिये हैं. इसके अलावा राजा का भी फिंगरप्रिंट लिया गया है. जानकारी के अनुसार पुलिस राजा के भाई सनोज और उसकी मां बुद्धू देवी का भी फिंगरप्रिंट लेकर उसे मोबाइल पर मिले फिंगरप्रिंट से मैच करायेगी.
इधर राजा की गिरफ्तारी का विरोध, पुलिस-प्रशासन के विरुद्ध लगे नारे
एसिड अटैक मामले में पीड़िता द्वारा दर्ज कराये गये 161 के बयान में पुलिस द्वारा हिरासत में लिये गये संदिग्ध राजा यादव का नाम सामने आया था. जिसके बाद पुलिस ने राजा को गिरफ्तार कर लिया. दूसरी ओर, गंगटी के लोगों ने राजा की गिरफ्तारी को बेबुनियाद बताते हुए पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये.
गंगटी के लोगों ने मंगलवार सुबह करीब साढ़े दस बजे अलीगंज गंगटी रोड को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान लोगों ने पुलिस विरोधी नारे लगाये. लोगों का कहना था कि मामले में पुलिस की लगातार हो रही किरकिरी से परेशान होकर पुलिस के अधिकारी फर्जी गिरफ्तारी कर रहे हैं.
बेकसूर लोगों का नाम केस में लाकर उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है. करीब एक घंटे तक हुए विरोध-प्रदर्शन के बाद पुलिस की टीम ने लोगों को समझाया पर वे नहीं माने. हिरासत में लिये गये गंगटी के कुछ अन्य संदिग्धों को छोड़ने के बाद ही लोग शांत हुए.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें