39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर में वोटरों ने दिखाया उत्साह, बांका में फायरिंग

तीन बूथों पर वोट बहिष्कार जमुई के एक बूथ पर पुनर्मतदान की सिफारिश भागलपुर : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को राज्य के पांच लोकसभा क्षेत्रों में कुल 62.52 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जो 2014 के लोकसभा चुनाव (61.93%) से 0.59 फीसदी अधिक है. इसके साथ ही किशनगंज, कटिहार, […]

तीन बूथों पर वोट बहिष्कार

जमुई के एक बूथ पर पुनर्मतदान की सिफारिश
भागलपुर : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को राज्य के पांच लोकसभा क्षेत्रों में कुल 62.52 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जो 2014 के लोकसभा चुनाव (61.93%) से 0.59 फीसदी अधिक है. इसके साथ ही किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में कुल 68 प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम में कैद हो गयी है.
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने मतदान समाप्ति के बाद बताया कि सबसे अधिक कटिहार लोकसभा क्षेत्र में 67.39 प्रतिशत वोट पड़े, जबकि सबसे कम 58 प्रतिशत मतदान बांका लोकसभा क्षेत्र में हुआ.
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतदान के दौरान छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बांका लोकसभा क्षेत्र में 200-250 लोग शंभुगंज के रामचुआ गांव के बूथ संख्या 59 पर बोगस मतदान का प्रयास कर रहे थे. अफरा-तफरी के माहौल में पुलिस को चार राउंड गोलियां चलानी पड़ीं. हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि दूसरे चरण के मतदान में 70 कंट्रोल यूनिट, 149 बैलेट यूनिट और 119 वीवीपैट को मॉकपोल के दौरान बदल दिया गया. मतदान के दौरान 48 कंट्रोल यूनिट, 58 बैलेट यूनिट और 160 वीवीपैट को बदला गया.
उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में कुल 123 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें किशनगंज से 14, कटिहार से आठ, पूर्णिया से 49, भागलपुर से 28 और बांका से 24 शिकायतें मिलीं. इस मौके पर उपस्थित एडीजी हेडक्वार्टर कुंदन कृष्णन ने बताया कि बांका लोकसभा क्षेत्र में शंभुगंज थाने के रामचुआ गांव में दोपहर 1:30 बजे असामाजिक तत्व भीड़ लगाकर बूथ में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें