33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तीन एडीएम में से कोई एक बनाये जायेंगे डीटीओ

जिला परिवहन कार्यालय में पदाधिकारी नहीं, कई काम हुए प्रभावित मोटरयान निरीक्षक को डीटीओ का प्रभार, पर कई अहम काम की शक्ति नहीं भागलपुर : जिला परिवहन कार्यालय में स्वतंत्र प्रभार वाले पदाधिकारी यानी जिला परिवहन पदाधिकारी के रूप में कौन काम करे, इसको लेकर असमंजस की स्थिति है. परिवहन विभाग ने जिला प्रशासन से […]

जिला परिवहन कार्यालय में पदाधिकारी नहीं, कई काम हुए प्रभावित

मोटरयान निरीक्षक को डीटीओ का प्रभार, पर कई अहम काम की शक्ति नहीं
भागलपुर : जिला परिवहन कार्यालय में स्वतंत्र प्रभार वाले पदाधिकारी यानी जिला परिवहन पदाधिकारी के रूप में कौन काम करे, इसको लेकर असमंजस की स्थिति है. परिवहन विभाग ने जिला प्रशासन से वरीय उप समाहर्ता का नाम मांगा था, जिसको तत्काल डीटीओ के रूप में नामित करके एक्ट की शक्तियां दी जा सके.
इस मांग पर जिलाधिकारी स्तर से परिवहन विभाग को जवाब दिया गया कि जिला में सात वरीय उप समाहर्ता के पद हैं, लेकिन फिलहाल सभी खाली हैं. विकल्प के तौर पर डीएम ने तीन अपर समाहर्ता स्तर के पदाधिकारी का नाम भेजा है, जिसमें किसी एक को डीटीओ के रूप में नामित करने की बात कहा गया.
इन तीन अपर समाहर्ता स्तर के पदाधिकारी में जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह, अनुमंडल लोक शिकायत पदाधिकारी सुधीर कुमार सिन्हा तथा विशेष भू अर्जन पदाधिकारी शैलेश कुमार चौधरी हैं. जिला से भेजे गये पत्र में यह भी उल्लेख है कि मुख्यालय स्तर से भी डीटीओ की प्रतिनियुक्ति की जा सकती है.
काम को लेकर दो तरह के पेच
सामान्य कामकाज : वर्तमान प्रभारी के रूप में मोटरयान निरीक्षक काम कर रहे हैं, लेकिन उन्हें कई एक्ट के अनुसार कई काम की शक्ति प्रदान नहीं की गयी है. इसमें परिवहन कार्यालय से जारी गाड़ी के कागजात का लाइसेंस व ड्राइविंग लाइसेंस जारी करना है.
चुनावी कामकाज : चुनाव को लेकर डीटीओ को परिवहन कोषांग का नोडल प्रभारी बनाया गया है. उनके द्वारा चुनाव में छोटे से लेकर बड़े वाहन का जुगाड़ करना है. मगर वाहनों का जुगाड़ आवश्यकतानुसार नहीं हो पाया है. इसको लेकर कमिश्नर की मीटिंग में भी डीएम द्वारा चर्चा की गयी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें