33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मेडिका आइसीयू का एक साल पूरा, मरीजों को दी जा रही बेहतरीन इलाज के साथ रियायत

भागलपुर : हिलींग टच अस्पताल में कोलकाता स्थित विश्वस्तरीय अस्पताल मेडिका ग्रुप की ओर से संचालित मेडिका आइसीयू की प्रथम स्थापना वर्षगांठ पर प्रेसवार्ता में एक साल की उपलब्धि को बताया गया. मेडिका सुपर स्पेशलिटी अस्पताल कोलकाता के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ रॉबिन चक्रवर्ती, ग्रुप वाइज प्रेसिडेंट मेडिका ग्रुप डॉ सौमित्र भारद्वाज एवं डीकेएस हॉस्पिटल के चेयरमैन […]

भागलपुर : हिलींग टच अस्पताल में कोलकाता स्थित विश्वस्तरीय अस्पताल मेडिका ग्रुप की ओर से संचालित मेडिका आइसीयू की प्रथम स्थापना वर्षगांठ पर प्रेसवार्ता में एक साल की उपलब्धि को बताया गया.
मेडिका सुपर स्पेशलिटी अस्पताल कोलकाता के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ रॉबिन चक्रवर्ती, ग्रुप वाइज प्रेसिडेंट मेडिका ग्रुप डॉ सौमित्र भारद्वाज एवं डीकेएस हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ संजय कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से संबोधित किया. चिकित्सकों ने बताया कि हमारे आने से पहले शहर में क्रिटिकल केयर चिकित्सा का अभाव था.
एक साल पहले आयी मेडिका आइसीयू ने मरीजों की आकस्मिक व जटिल बीमारी का इलाज तकरीबन आधी कीमत पर कर रहा है. क्रिटिकल चिकित्सा में प्रारंभिक चिकित्सा मरीजों के जान बचाने में सहायता करता है.
मेडिका आइसीयू हिलींग टच अस्पताल में रोगी के लिए 24 घंटे प्रीमियम पेशेंट केयर उपलब्ध है. पोस्ट कार्डियक अरेस्ट केयर , सांस की बीमारी, ब्रेन इंजरी केयर, स्ट्रोक, हार्ट अटैक, हार्ट फेल्यर, अस्थमा, सेप्सिस, किडनी इंजरी, डायबेटिक इमरजेंसी का बेहतरी इलाज यहां उपलब्ध है. एक साल में कुल 574 मरीजों का इलाज किया गया, जिसमें सिर्फ 56 रोगियों की मौत हुई है.
जो 10 प्रतिशत से भी कम है. डॉ रॉबिन ने बताया कि कोलकाता और भागलपुर मेडिका आइसीयू की संचरना में कोई अंतर नहीं है. ऐसे मरीज जिसे माइनर हार्ट अटैक आया है एक सप्ताह में करीब 70 प्रतिशत मरीजों में फिर से हर्ट अटैक की संभावना होती है. मेडिका अस्पताल के प्रतिनिधियों ने कोलकाता मेडिका रेफर हार्ट डिजिज सभी मरीजों को 30 प्रतिशत एवं एंजियोग्राफी में 50 प्रतिशत की रियायत दी जायेगी. अन्य रोगों में भी चिकित्सा पर आकर्षक छूट दी जायेगी.
डीकेएस हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ संजय कुमार सिंह ने बताया कि मेडिका अस्पताल कोलकाता के सहयोग से संचालित हिलींग टच अस्पताल काफी कम कीमत में गुणवत्तापूर्ण देखभाल पूर्ण दूरदर्शिता के साथ उपलब्ध कराने में वचनबंध है. अस्पताल संचालित एडवांस कार्डियक वेंटिलेटर सुविधायुक्त एंबुलेंस 112 मरीज को सफलतापूर्वक उच्च संस्थानों में अंतरित कर जान बचा चुका है.
इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र क्षितिज कुमार को फांसी लगाने से मायागंज अस्पताल से वेंटिलेटर सपोर्ट से सफलतापूर्वक पटना अंतरित कर जिला प्रशासन को भी आवश्यक सहयोग प्रदान किया है. प्रेस वार्ता में डॉ प्रतिभा सिंह, डॉ आनंद सिन्हा, डॉ शशिकांत जोशी, डॉ प्रणव कुमार उपस्थित थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें