39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर की छतों पर दिखेगी हरियाली

भागलपुर : तैयार रहिये अपने घर की छतों पर बागवानी कर आमदनी के नये स्रोत का सृजन करने और इससे पर्यावरण बचाने में अपनी भागीदारी निभाने के लिये. कृषि विभाग ने रूफ टॉप गार्डनिंग योजना बिहार में स्मार्ट सिटी के लिये चयनित किये गये शहरों में लागू करने का निर्णय लिया है. साथ ही भागलपुर […]

भागलपुर : तैयार रहिये अपने घर की छतों पर बागवानी कर आमदनी के नये स्रोत का सृजन करने और इससे पर्यावरण बचाने में अपनी भागीदारी निभाने के लिये. कृषि विभाग ने रूफ टॉप गार्डनिंग योजना बिहार में स्मार्ट सिटी के लिये चयनित किये गये शहरों में लागू करने का निर्णय लिया है. साथ ही भागलपुर में 220 छतों पर बागवानी का लक्ष्य निर्धारित करते हुए 55 लाख रुपये देने की स्वीकृति भी दे दी है.

ज्ञात हो कि इससे पहले भागलपुर के कृषि विभाग ने इसका प्रस्ताव तैयार कर विभाग को भेजा था. प्रत्येक इच्छुक कृषक को एक ही छत पर बागवानी करने के लिये अनुदान मिलेगा.
प्रत्येक छत पर 300 वर्गफीट जगह होना जरूरी होगा. प्रत्येक बागवानी पर 50 हजार रुपये की लागत आयेगी, जिसमें 25 हजार रुपये का अनुदान कृषि विभाग देगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें