29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सुलतानगंज में डायन कह महिला को जिंदा जलाया, गांव में ही डटे रहे आरोपित

भागलपुर/सुलतानगंज : सुलतानगंज थाना क्षेत्र के गनगनियां पंचायत स्थित फतेहपुर में शुक्रवार सुबह उस समय सनसनी फैल गयी जब गांव के ही कांति मंडल की पत्नी रूपा देवी (30) को डायन बता जिंदा जला कर हत्या कर दी गयी. महिला के ससुराल और मायके पक्ष के लोगों ने गांव के सात लोगों के विरुद्ध जिंदा […]

भागलपुर/सुलतानगंज : सुलतानगंज थाना क्षेत्र के गनगनियां पंचायत स्थित फतेहपुर में शुक्रवार सुबह उस समय सनसनी फैल गयी जब गांव के ही कांति मंडल की पत्नी रूपा देवी (30) को डायन बता जिंदा जला कर हत्या कर दी गयी. महिला के ससुराल और मायके पक्ष के लोगों ने गांव के सात लोगों के विरुद्ध जिंदा जला कर हत्या करने का आरोप लगाया है.

देर रात तक मामले में परिजनों द्वारा सुलतानगंज थाना में कोई आवेदन नहीं दिया था. परिजनों ने उनके पास मोबाइल में मृतका के हत्या करने की बात का रिकॉर्डिंग होने का दावा किया है. आरोपित पक्ष और ग्रामीणों का कहना है कि डायन कह कर प्रताड़ित करने से तंग आकर महिला ने खुद पर केरोसिन छिड़क कर खुद को आग लगा लिया. घटना की जानकारी पाकर पहुंची सुलतानगंज पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.
डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर नेसार अहमद शाह भी घटनास्थल की जांच को पहुंचे थे. जांच के दौरान डायन प्रताड़ना और मारपीट करने की बात सामने आयी है. वहीं परिजनों ने पुलिस को मौखिक रूप से जिंदा जला कर हत्या करने की बात कही है. पुलिस को मृतक महिला के परिजन ने बताया कि गुरुवार शाम गांव के 15-20 लोग घर पहुंच कर विवाहिता रूपा देवी को डायन का आरोप लगाते हुए प्रताड़ित किया. इस दौरान झगड़ा-झंझट भी हुआ था. परिजन ने बताया कि ग्रामीणों ने विवाहिता को शुक्रवार को धाम (झाड़-फूंक) कराने की बात कही थी.
ओझा गुनी को भी बुलाने की बात कही गयी थी. पोस्टमार्टम के लिए शव लेकर नौलखा कोठी पहुंचे मृतका के मामा अमरनाथ सिंह ने बताया कि रूपा देवी को पिछले दो सालों से गांव के ही कुछ लोग डायन कह कर मारपीट और डराते-धमकाते थे. गुरुवार शाम में भी लोगों ने रूपा के साथ मारपीट और झगड़ा किया था. मृतका के चचिया ससुर ने बीच बचाव कर मामले को रफा दफा किया था.
शुक्रवार सुबह जब रूपा शौच के लिए घर से बाहर आयी, तो पहले से घात लगाये बैठे सात लोगों ने रूपा को खींच कर बगल के ही एक अर्धनिर्मित घर में ले गये. जहां उसे तेल छिड़क कर जिंदा जला दिया. उन्होंने बताया कि रूपा देवी ने मरने से पहले मोबाइल के कैमरे के सामने सात लोगों के द्वारा उसे जलाने की बात कही है, जिसका वीडियो उनके पास है. आरोपित लोगों में रूपेश मंडल, मुकेश मंडल, नंदू मंडल, सामरथी मंडल, विनय मंडल, मकुना देवी और रेखा देवी शामिल हैं. पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे मृतका के पति कांति दास ने भी पुलिस को देने के लिए एक आवेदन बनाया है.
उन्होंने उक्त सभी सात आरोपितों पर शुक्रवार सुबह उन्हें घर में बंद कर उनकी पत्नी को रूपा को खींच कर जिंदा जलाने की बात लिखी है. सुलतानगंज इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष एसके सिंह ने बताया कि मृतका के परिजन ने आवेदन नहीं दिया है. आवेदन देने के बाद मामले की गंभीरता से जांच की जायेगी. पुलिस हर पहलू पर गंभीरता से जांच-पड़ताल कर रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें