मशहूर फिल्‍म प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्‍या का निधन
Advertisement

bhagalpur

  • Feb 12 2019 6:47AM

स्कॉर्पियो के धक्के से बच्चे की मौत, एनएच 80 जाम

सुलतानगंज : थाना क्षेत्र के सुलतानगंज-मुंगेर मुख्य पथ के एनएच 80 पर जहांगीरा गांव के समीप सोमवार को सड़क दुर्घटना में बच्चे की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया. रविवार देर रात पटना की ओर से आ रही स्कॉर्पियो ने तीन लोगों को धक्का मारा था. भागने के दौरान मिर्जापुर गांव के समीप स्कॉर्पियो बिजली के पोल से टकरा गयी. इस दौरान स्कॉर्पियो व चालक को पुलिस ने कब्जे में ले लिया.

स्कॉर्पियो ने जहांगीरा गांव के नवीन कुमार रजक के सात वर्षीय पुत्र विवेक कुमार, सुभाष मंडल के पुत्री गीता कुमारी व युवक बुलबुल कुमार को धक्का मारा. तीनों को जख्मी अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जख्मी विवेक कुमार की स्थिति गंभीर होने से इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया.

पटना जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. परिजनों ने सोमवार को सुबह सड़क पर शव रख कर करीब पांच घंटे तक आवागमन बाधित किया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने सड़क पर आगजनी कर प्रदर्शन किया. आक्रोशित लोगों ने मृतक के परिजन व घायलों को मुआवजा देने की मांग की. सड़क जाम की जानकारी मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची. आक्रोशित लोगों को समझा-बुझा कर जाम हटाने का प्रयास किया गया. आक्रोशित लोगों ने मुआवजा की राशि तत्काल देने पर ही जाम हटाने की बात कही.

थाना इंस्पेक्टर एसके सिंह, सीओ शशिकांत कुमार सांसद प्रतिनिधि अरविंद कुमार जाम स्थल पर पहुंच कर आक्रोशित लोगों को समझाया और आपदा प्रबंधन विभाग से मुआवजा राशि दिलाने का आश्वासन दिया, इसके बाद जाम हटाया गया. शव को पुलिस ने अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर भेज दिया. जख्मी अन्य दो का इलाज रेफरल अस्पताल सुलतानगंज में चल रहा है. सीओ शशिकांत कुमार ने बताया कि मृतक के परिजन को प्रक्रिया के तहत मुआवजा राशि दी जायेगी. दुर्घटना में जख्मी लोगों को भी मुआवजा देने को लेकर विभाग को रिपोर्ट भेजी जायेगी. मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया है. 

 
वाहन के धक्के से बिजली पोल क्षतिग्रस्त, घंटों बिजली बाधित, मामला दर्ज : रविवार देर शाम जहांगीरा गांव के समीप अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने धक्का मार कर भागने के क्रम में बिजली खंभा से टकरा गयी.इससे खंभा क्षतिग्रस्त हो गया. इस घटना में 11 हजार के तार सहित दो बिजली पोल क्षतिग्रस्त हुआ है. सुलतानगंज शहर की बिजली व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गयी. सोमवार को विभाग के जेई चंदन कुमार ने थाने में मामला दर्ज कराते हुए 11 हजार वोल्ट का एक पोल, एक एलटी पोल तथा अन्य यंत्रों की क्षति होने का मामला दर्ज कराया है.
 
दर्ज मामले में 22 हजार रुपये विभाग का क्षति दर्शाया गया है. पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है. क्षतिग्रस्त तार व पोल को सोमवार को मरम्मत किया गया. इस दौरान कासिमपुर से थाना चौक तक की बिजली बाधित रही. रविवार देर रात पूरे सुलतानगंज की बिजली डेढ़ घंटे तक बाधित रही.
 

Advertisement

Comments

Advertisement