38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर : छात्र संघ चुनाव से पहले संगठनों में बयानबाजी का दौर, संगठनों में खुद को बेहतर बताने की लगी होड़

भागलपुर : छात्र संघ चुनाव से पहले छात्र संगठनों के बीच बयानों के तीर चलने लगे हैं. दूसरे से खुद को बेहतर साबित करने और मतदाताओं के बीच अपने प्रत्याशियों की जीत तय होने की बात फैलाने की सारी जुगत लगा दी गयी है. यह चुनाव लिंगदोह कमेटी की अनुशंसा के आधार पर हो रहा […]

भागलपुर : छात्र संघ चुनाव से पहले छात्र संगठनों के बीच बयानों के तीर चलने लगे हैं. दूसरे से खुद को बेहतर साबित करने और मतदाताओं के बीच अपने प्रत्याशियों की जीत तय होने की बात फैलाने की सारी जुगत लगा दी गयी है.
यह चुनाव लिंगदोह कमेटी की अनुशंसा के आधार पर हो रहा है. इसमें प्रत्याशी किसी दल की तरफ से नामांकन नहीं कराते, बल्कि एक छात्र के रूप में नामांकन लेते हैं. बावजूद इसके प्रत्याशियों पर ‘दलीय मुहर’ लगायी जा रही है.
जहां से प्रत्याशी निर्विरोध हो रहे हैं, वे सेलिब्रिटी की तरह उभारे जा रहे हैं. कई छात्र संगठन निर्विरोध प्रत्याशी को अपना बताने में जोर लगाने लगे हैं. तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव 28 जनवरी को होगा.
छात्र जदयू व छात्र राजद ने किया प्रत्याशियों पर दावा : छात्र जदयू व छात्र राजद के बीच मुरारका कॉलेज के निर्विरोध प्रत्याशियों को लेकर जुबानी जंग छिड़ गयी है. मुरारका कॉलेज में सचिव पद के प्रत्याशी निरंजन कुमार, उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी गंगा कुमार व कोषाध्यक्ष के उम्मीदवार राजीव कुमार मैदान में खड़े हैं.
गुरुवार को इनके नामांकन के बाद छात्र जदयू ने दावा किया था कि ये तीनों उसके प्रत्याशी हैं. लेकिन शुक्रवार को छात्र राजद के विवि अध्यक्ष दिलीप कुमार ने दावा किया कि ये तीनों प्रत्याशी छात्र राजद के हैं.
दिलीप ने बताया कि इनमें से राजीव कुमार का कॉलेज पहचान पत्र जारी किया है और तीनों प्रत्याशियों के साथ की तस्वीर जारी की है. उन्होंने बताया कि छात्र जदयू द्वारा किया गया दावा पूरा बकवास है. मुरारका कॉलेज, सुलतानगंज से निर्विरोध चुने गये तीनों प्रत्याशी छात्र राजद के सक्रिय कार्यकर्ता हैं.
छात्र जदयू इस तरह के फर्जी दावा से परहेज करें, नहीं तो छात्र राजद ऐसे संगठन को जवाब देना बखूबी जानती है. इधर छात्र जदयू के विवि अध्यक्ष सोमू राज ने कहा है कि छात्र राजद की हालत कमजोर है. इस कारण बौखलाहट में गलत कर रहा है. तीनों प्रत्याशियों से जबरन बयान दिलाया गया है कि वे छात्र राजद के हैं. इधर चर्चा है कि इनमें एक उम्मीदवार ने किसी भी संगठन से जुउे नहीं होने की बात कही है.
मोबाइल नंबर की जांच हो : कुश
एबीवीपी के प्रदेश सह मंत्री कुश पांडेय ने बताया कि एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने जिस मोबाइल नंबर के आधार पर आरोप लगाया है, उस नंबर की जांच होनी चाहिये. मिलीभगत कर ऐसे काॅल डिटेल को वायरल किया जा रहा है. संगठन को बदनाम करने की साजिश हो रही है.
एनएसयूआइ का एबीवीपी पर आरोप नोमिनेशन वापस लेने की दे रहे धमकी
भागलपुर : टीएमबीयू के छात्र संघ चुनाव में उम्मीदवारों का डरा धमकाकर नाम वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है. जिला एनएसयूआइ ने शुक्रवार को टीएमबीयू के रवींद्र भवन में प्रेस कांफ्रेंस कर मामले की पूरी जानकारी दी. वक्ताओं ने कहा कि एनएसयूआइ की ओर से सामान्य पद पर छात्र संघ चुनाव में खड़े हुए लॉ कॉलेज के छात्र विनीत कुमार को डराया धमकाया जा रहा है.
प्रेस कांफ्रेंस में बताया गया कि एबीवीपी कार्यकर्ता नामांकन वापस लेने की बात कह फोन और वाट्सएप पर धमकी दे रहे हैं. इसकी सूचना विश्वविद्यालय के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व डीएसडब्ल्यू डॉ योगेंद्र महतो समेत लॉ कॉलेज के निर्वाचन पदाधिकारी को दी गयी.
भागलपुर ज़िला एनएसयूआइ के उपाध्यक्ष प्रशांत बनर्जी, पूर्व अध्यक्ष मो शाहिद हुसैन, अध्यक्ष विशाल कुमार, विनीत कुमार, गौतम सिंह, बमबम प्रीत, चंदन राय, रणवीर शर्मा, गुलाम रब्बानी ने कार्रवाई की मांग की. पीड़ित छात्र विनीत कुमार ने एबीवीपी से जुड़े छात्र का वाट्सएप मैसेज भी दिखाया. साथ ही दोनों के बीच मोबाइल पर हुई बातचीत का दो कॉल डिटेल भी सुनाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें