34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर : सड़क पर मनायी होली-दिवाली, चेंबर का ताला तोड़वाया, डीडीसी को सुनाया

भागलपुर : अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मंगलवार को गायब पार्षद और जिला परिषद अध्यक्ष अनंत कुमार उर्फ टुनटुन साह दूसरे दिन बुधवार को दोपहर एक बजे बाजे-गाजे के साथ अचानक कार्यालय पहुंच गये. ढोल-मजीरे पर नाचते-गाते सभी पार्षद जिला परिषद कार्यालय के सामने एकत्र हुए और होली-दिवाली साथ-साथ खेला. समर्थकों से घिरे टुनटुन साह व […]

भागलपुर : अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मंगलवार को गायब पार्षद और जिला परिषद अध्यक्ष अनंत कुमार उर्फ टुनटुन साह दूसरे दिन बुधवार को दोपहर एक बजे बाजे-गाजे के साथ अचानक कार्यालय पहुंच गये.
ढोल-मजीरे पर नाचते-गाते सभी पार्षद जिला परिषद कार्यालय के सामने एकत्र हुए और होली-दिवाली साथ-साथ खेला. समर्थकों से घिरे टुनटुन साह व अन्य ने गुलाल लगाया, जबकि समर्थकों ने आतिशबाजी की. इस दौरान समर्थकों ने टुनटुन साह के जिंदाबाद व विरोधियों के लिए मुर्दाबाद के नारे लगाये.
इस दौरान चेंबर में ताला देख कर जिप अध्यक्ष सबके साथ वहीं जमीन पर धरना पर बैठ गये. उन्होंने इसकी सूचना डीडीसी को दी, पर उन्होंने फोन नहीं उठाया, तो उन्होंने डीएम प्रणव कुमार को फोन किया.
डीएम के निर्देश पर वरीय उप समाहर्ता दीपु कुमार जिप कार्यालय आये और चेंबर में लगा ताला तुड़वाया. इस दौरान दंडाधिकारी बीडीओ गोराडीह प्रभात केसरी ने वीडियोग्राफी करवायी.
सिर्फ ताला तोड़वाने आयी पुलिस
जिप अध्यक्ष व उनके समर्थक के होली-दिवाली के मनाने के दौरान वहां पर पुलिसबल की कमी दिखायी दी. एक दिन पहले भी पुलिस के नहीं होने के कारण तोड़-फोड़ हुई थी, पर इसका असर दूसरे दिन भी नहीं दिखा. अंत में सिर्फ ताला तुड़वाने आयी पुलिस.
बढ़ती रही सरगर्मी
जिप अध्यक्ष व पार्षद समर्थकों के साथ गाजे-बजाते के साथ आये
चढ़ता-उतरता रहा राजनीतिक पारा
दोपहर एक बजे से तीन बजे तक जिला परिषद कार्यालय व आसपास का राजनीतिक पारा चढ़ता-उतरता रहा. आम तौर पर सामान्य चहल-पहल वाले जिप कार्यालय के समीप का माहौल जिप अध्यक्ष, पार्षद व उनके समर्थक के आते ही बदल गया. ऐसा लगा कि कोई प्रत्याशी चुनाव जीत कर आया हो.
जिप अध्यक्ष व उनके साथ आये पार्षद फूल-मालाओं से लदे थे. उनके समर्थक एक दूसरे को गुलाल लगाकर अविश्वास प्रस्ताव के गिरने व जीत की बधाई एक दूसरे को दे रहे थे. इस बीच पटाखे भी खूब फोड़े गये.
टुनटुन साह के बोल
15 तारीख को किसी ने कहा मेरे हत्या करवाने की साजिश है
डीडीसी की मौजूदगी में तोड़फोड़ हुई और उन्होंने कुछ नहीं किया
पार्षदों से झगड़ा नहीं मिल-बैठ काम करवायेंगे. भ्रष्टाचार का विरोध करते रहेंगे.
डॉ अशोक कुमार ने कहा
जिप अध्यक्ष ने जनता के साथ धोखा किया है. आरोप से बचने के लिए वो नहीं आये. उन्हें अध्यक्ष पद छोड़ देना चाहिए. मेरे आरोप में दम नहीं तो मेरे पर अवमानना का मामला दर्ज करायें. मेरा आंदोलन जारी रहेगा. बैठक का बहिष्कार जारी रहेगा. तोड़फोड़ की घटना गलत है.
यह भी लगाया आरोप
डीडीसी ने प्रस्ताव पर हुए बहस की प्रोसिडिंग में तोड़फोड़ का जिक्र नहीं
सरकारी संपत्ति की तोड़फोड़ हुई और इसकी शिकायत नहीं की गयी
डीडीसी के सामने मुझे जातिसूचक शब्द कहा, पर प्रोसिडिंग में उल्लेख नहीं
डीडीसी ने फोन रिसीव नहीं किया, जबकि कमिश्नर व डीएम ने किया
योजना पास करने को लेकर कमीशन का मोटा खेल है
डीडीसी को तीन चिट्ठी लिखी, जिसमें बकायेदारों द्वारा किराया नहीं देने, जिप के एक कर्मी के परिवार, पत्नी व भाई के नाम पर दुकान चलने, दुकान के एग्रीमेंट से छेड़छाड़ की सूचना दे कर कार्रवाई के लिए लिखा, हुआ कुछ नहीं थोक भाव में पीआरएस के तबादले हुए, बहाली के नाम पर पैसे लिये गये, सबूत है
मनरेगा योजना की जांच करायी जाये तो सृजन से बड़ा एस्टीमेट घोटाला सामने आयेगा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें