34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हटिया पर 38 दुकानदारों का कब्जा, सीओ ने भेजा नोटिस

नाथनगर : रेलवे स्टेशन के समीप गुदड़ी बाजार में सरकारी हाट की जमीन पर 38 दुकानदारों ने पक्की दुकान बना कब्जा कर रखा है. इसका किराया भी सरकार को नहीं मिल रहा है. इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब किसी ने सूचना के अधिकार के तहत सीओ से जानकारी मांगी और जमीन खाली नहीं […]

नाथनगर : रेलवे स्टेशन के समीप गुदड़ी बाजार में सरकारी हाट की जमीन पर 38 दुकानदारों ने पक्की दुकान बना कब्जा कर रखा है. इसका किराया भी सरकार को नहीं मिल रहा है. इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब किसी ने सूचना के अधिकार के तहत सीओ से जानकारी मांगी और जमीन खाली नहीं कराने का वजह पूछा.
इस पर सीओ हरकत में आये और दुकानदारों को जमीन खाली करने का नोटिस भेजा. नोटिस मिलते ही दुकानदारों में हड़कंप मच गयी. सभी दुकानदार मंगलवार को अंचल कार्यालय पहुंच हंगामा करने लगे. हटिया के करीब 100 से अधिक की संख्या में व्यवसायियों ने इसका विरोध किया.
मो शमशेर, गोपाल साह, मो सइद, विजय साह, किशोर साह, मो मुन्ना आदि ने बताया कि सीओ ने गुदड़ी बाजार के करीब 37 दुकानदारों को अतिक्रमण मुक्त करने का नोटिस दिया. सभी दुकानदारों को 15 जनवरी को अंचल कार्यालय पहुंचने का आदेश मिला. सभी ससमय अंचल कार्यालय पहुंचे, लेकिन सीओ कार्यालय से गायब मिले.
उन्हें बुला कर भी सीओ ने समय नहीं दिया, यह गंभीर बात है. दुकानदारों ने कहा कि दुकान हटायेंगे, तो हमलोग क्या खायेंगे. राजस्व की बात पर उनलोगों ने बताया कि वह लोग रोजाना दुकान की बट्टी किसी मोमीन टोला के तस्लीम को देते हैं.
सीओ राजेश कुमार ने बताया कि गुदड़ी बाजार सरकारी हटिया में दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा है. कर्मचारी से इसकी जांच करायी गयी, जिसमें बात सही निकली. हटिया में निजी दुकान बनाने का नियम नहीं है. बावजूद कई दुकानदारों ने निजी दुकान बना लिया है, जो गलत है. उन्हें अतिक्रमण मुक्त करना ही होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें