36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाथनगर : वृद्धा को अपनी गाड़ी में बिठा उनके घर पहुंचे एएसपी बेटे-बहू से कहा : सेवा करो नहीं, तो करूंगा कार्रवाई

नाथनगर : अपने बेटे-बहू से प्रताड़ित होकर चंपानगर स्थित मिर्गियासचक की रहने वाली एक वृद्ध महिला नाथनगर थाने में रविवार को शिकायत करने पहुंची. लेकिन यहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने वृद्धा से लिखित शिकायत देने को कहा, इसपर महिला बोली, उसे पढ़ना-लिखना नहीं आता, इसलिए मेरी शिकायत मौखिक ही मान लें. कुछ देर तक महिला […]

नाथनगर : अपने बेटे-बहू से प्रताड़ित होकर चंपानगर स्थित मिर्गियासचक की रहने वाली एक वृद्ध महिला नाथनगर थाने में रविवार को शिकायत करने पहुंची. लेकिन यहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने वृद्धा से लिखित शिकायत देने को कहा, इसपर महिला बोली, उसे पढ़ना-लिखना नहीं आता, इसलिए मेरी शिकायत मौखिक ही मान लें.
कुछ देर तक महिला इस बात को लेकर पुलिस कर्मियों के सामने जमीन पर बैठी गिड़गिड़ाती रही, लेकिन वहीं पास बैैठे एएसपी (प्रशिक्षु आइपीएस) विनीत कुमार महिला की सारी बातें सुन रहे थे. पहले तो एएसपी ने महिला को कुर्सी पर बिठाया, फिर इत्मिनान से उनकी पीड़ा सुनी.
रामवती देवी ने बताया कि उन्हें बेटा-बहू ने घर से निकाल दिया है और खाना-पीना देना भी बंद कर दिया है. उनकी बात सुन एएसपी महिला को अपनी गाड़ी में बिठाकर खुद उनके घर जा पहुंचे.
विनीत कुमार ने पीड़िता के सभी बेटे-बहू को पहले तो जमकर फटकार लगायी और महिला की सेवा करने की हिदायत दी. फिर उन्होंने वृद्धा के चारों बेटे छंगू साह, शंकर साह, सुरेश साह व राकेश साह के साथ बहुओं उषा देवी, सुशीला देवी,चमेली देवी और रानी देवी से लिखित बांड भरवाया. साथ ही उन्होंने ऐसा न करने पर सख्त कार्रवाई करने की भी हिदायत दी.
चौकीदार से कहा रोजाना महिला का हालचाल ले
इतना ही नहीं एएसपी ने स्थानीय चौकीदार को रोजाना बूढ़ी मां से हाल चाल लेने को कहा. एएसपी ने बताया कि मिर्गियासचक की रहने वाली एक वृद्ध महिला रामवती देवी (80) को उसके परिवार वालों ने खाना-पीना देना बंद कर दिया था. महिला को कोई सहारा नहीं है. उनके पति की भी मौत हो चुकी है.
कोई भी बेटे इसे अपने पास रखने को तैयार नहीं थे. इसी बात की शिकायत लेकर वृद्धा थाने पहुंची थी. फिलहाल परिजनों को हिदायत देकर इनकी सेवा करने काे कहा है, फिर घरवाले फिर भी नहीं माने तो इनपर कार्रवाई की जाएगी. महिला के परिजनों से बांड भी भरवाया गया है.
चंपानगर स्थित मिर्गियासचक की रहने वाली वृद्ध महिला रामवती देवी ने घर से निकालने और खाना-पीना न देने की विनीत कुमार से की शिकायत
बेटा-बहू से एएसपी ने भरवाया बांड, वृद्धा के घरवालों ने मांगी मांफी, आगे से ऐसी गलती न करने का किया वादा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें