सुप्रीम कोर्ट का फैसला: नयी शर्तों को साथ मुंबई में फिर से खुलेंगे डांस बार
Advertisement

bhagalpur

  • Jan 11 2019 8:14AM

भागलपुर : मेडिसीन पेपर टू की परीक्षा में बांटा गलत प्रश्न पत्र, परीक्षा कैंसिल

भागलपुर  : जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के फाइनल इयर पेपर वन की परीक्षा के बाद पेपर टू की परीक्षा टल गयी है. 8 जनवरी को बैंकों की हड़ताल से पेपर वन की परीक्षा नहीं हुई थी. गुरुवार को एमबीबीएस फाइनल इयर की परीक्षा शुरू हुई, लेकिन मेडिकल छात्रों के विरोध के बाद दूसरे पेपर की परीक्षा कैंसिल करनी पड़ी.
 
भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज परीक्षा केंद्र से बाहर निकल रहे मेडिकल छात्रों ने बताया कि परीक्षा मेडिसीन पेपर टू की थी, जबकि प्रश्न पेपर वन से आये. इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य डॉ फकरुद्दीन अंसारी ने बताया कि परीक्षा कैंसिल हो गयी है, अब इस विषय की परीक्षा एक फरवरी को होगी. परीक्षा का आयोजन कर रही आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी ने गुरुवार दोपहर पत्र जारी कर बताया कि कैंसिल पेपर की परीक्षा एक फरवरी को होगी. 15 जनवरी को सर्जरी विषय की परीक्षा होगी. 
 
पेपर कैंसिल की सूचना से झूम उठे परीक्षार्थी : जब छात्र परीक्षा देने कक्ष में बैठे. तब प्रश्न देख कर छात्रों के होश उड़ गये. परीक्षा कक्ष में बैठे छात्रों में गलत पेपर बांटने की चर्चा तेज हो गयी. परीक्षा कक्ष में कोलाहल सुन कर जब परीक्षक ने इसका कारण पूछा, तो छात्रों ने पूरी बात बतायी. इस अव्यवस्था का विरोध करते हुए पेपर कैंसिल करने की मांग करने लगे. परीक्षा में शामिल छात्रों ने कॉपी में कुछ लिखा भी नहीं. परीक्षक ने पूरी सूचना इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य को दी. प्राचार्य ने इसकी जानकारी आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी को दी. थोड़ी देर बाद यूनिवर्सिटी से पेपर कैंसिल करने की अनुमति मिल गयी.
 
जब प्राचार्य ने इसकी सूचना परीक्षा कक्ष में बैठे छात्रों को दी, तो सभी परीक्षार्थी खुशी से झूम उठे. छात्र-छात्राओं ने बताया कि रात भर जगकर परीक्षा की तैयारी की थी, लेकिन तय समय पर परीक्षा नहीं हो पायी. 

पेपर वन की परीक्षा भी कैंसिल हुई थी 
 मेडिकल छात्रों ने बताया कि पेपर वन की परीक्षा 8 जनवरी को होनी थी, लेकिन बैंक की हड़ताल से इस पेपर की परीक्षा टाल दी गयी थी. प्रश्न पेपर बैंक से ही मिलता है. छात्रों ने बताया कि डीएमसीएच और पावापुरी मेडिकल कॉलेज में भी परीक्षा का बहिष्कार हुआ है. वहां के छात्रों को सेंटर दूसरी जगह दे दिया गया है. आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी ने दो कॉलेजों में परीक्षा का बहिष्कार देख पूरे राज्य की परीक्षा कैंसिल कर दी.
 
जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस कोर्स की कैंसिल परीक्षा एक फरवरी को होगी
भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाया गया है परीक्षा केंद्र, 15 को सर्जरी विषय की होगी परीक्षा
 

Advertisement

Comments

Advertisement