Advertisement

bhagalpur

  • Jan 11 2019 8:12AM
Advertisement

अनुमंडल अस्पताल में प्रसव के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

 नवगछिया  : नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में गुरुवार को प्रसव के दौरान प्रखंड के रामनगर बिंद टोली निवासी कन्हैया कुमार की पत्नी संजू देवी की मौत हो गयी. उसके परिजनों ने डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. मृतका की सास केसरी देवी ने बताया कि गुरुवार को दोपहर 12 बजे उसकी बहू को प्रसव के लिए अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
 
 एएनएम ने उसे एक इंजेक्शन लगाया और उसे लेकर एएनएम व ममता प्रसव कक्ष में चली गयीं. प्रसव कक्ष में संजू को फिर एक इंजेक्शन लगाया, जिसके बाद वह जोर से चिल्लायी. इसके साथ ही उसकी मौत हो गयी. इसके बाद 3:30 बजे हमलोग मायागंज अस्पताल पहुंचे. वहां डॉक्टर ने संजू को मृत घोषित कर दिया.
 
  मृतका के देवर मनीष कुमार ने बताया कि अनुमंडल अस्पताल में डाॅक्टर की लापरवाही के कारण मेरी भाभी की मौत हुई है. मौत होने के बाद उन लोगों ने रेफर कर दिया. जिस समय हमलोगाें ने अस्पताल में भर्ती कराया था, उस समय वह काफी अच्छी स्थिति में थी. 
 
 जिस समय महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था,  उस समय डॉ राकेश झा ड्यूटी पर थे. महिला की स्थिति काफी नाजुक थी. उसकी नब्ज काफी धीमी चल रही थी. हालत खराब देख उसे रेफर कर दिया गया. महिला की उम्र मात्र 15 वर्ष थी और वह काफी कमजोर भी थी.
डॉ एके सिन्हा, प्रभारी उपाधीक्षक, अनुमंडल अस्पताल
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement