34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीटें खाली, करेंट में भी मिल रहा रिजर्वेशन

भागलपुर : दुर्गा पूजा का समय और उस पर से विक्रमशिला और एलटीटी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें जिसमें सालों भर टिकट के लिए मारामारी रहती है. पूजा में तो और टिकट मिलना मुश्किल हो जाता है. एक माह पहले से लोग टिकट कटाते हैं, फिर भी टिकट कंफर्म नहीं मिलता. लेकिन जमालपुर में हो रहे कार्य […]

भागलपुर : दुर्गा पूजा का समय और उस पर से विक्रमशिला और एलटीटी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें जिसमें सालों भर टिकट के लिए मारामारी रहती है. पूजा में तो और टिकट मिलना मुश्किल हो जाता है. एक माह पहले से लोग टिकट कटाते हैं, फिर भी टिकट कंफर्म नहीं मिलता. लेकिन जमालपुर में हो रहे कार्य को लेकर ट्रेनों के रूट परिवर्तन को लेकर ट्रेनाें में सीट खाली जा रही है. धनबाद-गया के रास्ते मुगलसराय होते हुए आनंद बिहार और फिर इसी रूट से आनंद बिहार से भागलपुरी आने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस में काफी सीट खाली जा रही हैं.
गुरुवार को विक्रमशिला में स्लीपर और एसी में 60 से 70 सीट खाली थी. वहीं शुक्रवार को खाली सीट की संख्या और बढ़ गयी. शुक्रवार को करेंट रिजर्वेशन में विक्रमशिला एक्सप्रेस में स्लीपर में सौ का आंकड़ा पार कर गया, तो दूसरी ओर एसी में 60 से ज्यादा एसी टू और थ्री में सीट खाली थी. एलटीटी एक्सप्रेस में भी यह संख्या पचास के पार था. जबकि दोनों ट्रेनों में भाग्य से ही सीट मिलती है.
इधर युद्धस्तर पर चल रहा सीआरआरआइ का काम
जमालपुर. जमालपुर में सेंट्रलाइज्ड रूट रिले इंटरलॉकिंग सिस्टम के अंतर्गत चल रहे नन इंटरलॉकिंग कार्य के दूसरे दिन शुक्रवार को भी युद्ध स्तर पर कार्य जारी रहा. मालदा की डीआरएम तनु चंद्रा ने शुक्रवार को ईस्ट केबिन से बड़ी आशिकपुर रेलवे अंडर ब्रिज संख्या 212 तक का निरीक्षण किया. इससे पहले गुरुवार की रात भी सैकड़ों मजदूर यहां चल रहे सीआरआरआइ कार्य में जुटे रहे.
जमालपुर में नवनिर्मित वाई लेग क्षेत्र के मुंगेर इंड में लगभग 50 मीटर रेल की नयी पटरी बढ़ाई गयी और वहां नया प्वाइंट लगाकर उसकी टेस्टिंग की गयी. दूसरी ओर जमालपुर-रतनपुर रेलखंड के बड़ीआशिकपुर 212 नंबर पुल के निकट भी 50 मीटर नयी रेल पटरी बिछाई गयी और वहां भी नए प्वाइंट की टेस्टिंग की गयी. इसके अतिरिक्त ईस्ट केबिन के निकट टी 20 मशीन द्वारा लगाई गयी पटरियों का पैकिंग कार्य पूरा कर लिया गया. इस दौरान रेलवे के सिग्नल विभाग द्वारा लगभग 15 मोटर प्वाइंट लगाकर सफलतापूर्वक उसके टेस्टिंग कार्य को भी पूरा किया गया.
23 से वाइ लेग होकर मुंगेर के रास्ते ट्रेन चलने की संभावना
जमालपुर. सीआरआरआइ के तहत रेलवे बोर्ड की अनुशंसा पर जमालपुर में 20 से 29 सितंबर तक ट्रेन परिचालन नहीं होगा. मालदा मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के हवाले से बताया गया कि 24 सितंबर की रात्रि सीआरआरआइ सिस्टम के तहत पहली ट्रेन 13420 डाउन मुजफ्फरपुर-भागलपुर जनसेवा एक्सप्रेस डायवर्ट रूट से बरौनी-मुंगेर-वाई लेग व रतनपुर होकर भागलपुर जाएगी.
अब रेल म्यूजियम की शोभा बढ़ायेगी वेस्ट केबिन की ईंट
जमालपुर. रेल इंजन कारखाना की स्थापना आठ फरवरी 1862 को हुई थी. इससे पहले ही जमालपुर में ईस्ट व वेस्ट केबिन का निर्माण कर लिया गया था. वेस्ट केबिन को गुरुवार देर रात तक पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया. स्टेशन प्रबंधक सुधीर कुमार ने बताया कि मंडल प्रबंधक तनु चंद्रा अपने साथ वेस्ट केबिन की कुछ ईटों को ले गयी है. जिन्हें पूर्व रेलवे कोलकाता के रेल म्यूजियम में रखा जाएगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें