28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

75 लाख रुपये के लिए कर दी गयी बिट्टू की हत्या

पीड़ित पिता ने पुलिस के पास दर्ज कराये बयान में लगाया आरोप अभिषेक कुमार और रिंकू कुमार का लिया नाम चार लोगों को हिरासत में लेकर की जा रही पूछताछ भागलपुर : विधायक के मीडिया प्रभारी अमरजीत राय उर्फ बिट्टू की हत्या गुरुवार की देर शाम 75 लाख रुपये के लिए कर दी गयी. अमरजीत […]

पीड़ित पिता ने पुलिस के पास दर्ज कराये बयान में लगाया आरोप

अभिषेक कुमार और रिंकू कुमार का लिया नाम
चार लोगों को हिरासत में लेकर की जा रही पूछताछ
भागलपुर : विधायक के मीडिया प्रभारी अमरजीत राय उर्फ बिट्टू की हत्या गुरुवार की देर शाम 75 लाख रुपये के लिए कर दी गयी. अमरजीत ने यह रुपया जमीन व प्रिंटिंग कारोबारी अभिषेक कुमार को जमीन खरीद-बिक्री के लिए दिया था. जब बारी रुपये वापस करने की आयी तो अभिषेक ने बहाना बना दिया. हालांकि अमरजीत ने अपने पिता को अभिषेक के बारे में कहा था कि वो गुंडाें को पालता है. वो अच्छा आदमी नहीं है. शुक्रवार को अमरजीत के पिता अनिल राय ने पुलिस को यह बयान देते हुए मामला दर्ज कराया. वहीं पुलिस चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.
75 लाख के बदले थमाया आठ लाख का चेक : अनिल राय ने अपने बयान में कहा है कि अमरजीत ने करीब एक साल पहले अभिषेक कुमार प्रिंटिंग प्रेस वाले को जमीन काराेबार के लिए यह रुपया दिया था. यह रुपया अभिषेक छह अप्रैल काे
75 लाख रुपये…
वापस करने वाला था. लेकिन इसने एग्रिमेंट को दरकिनार करते हुए रुपये वापस नहीं किया. जब दोनों के बीच बात हुई तो अभिषेक ने आठ लाख का चेक अमरजीत को दिया. 10 अप्रैल को अभिषेक के घर पर अमरजीत गया. वहां अभिषेक की पत्नी सामने आयी. उसने कहा कि अभिषेक कई दिनों से घर नहीं आये हैं. इसके बाद अमरजीत वापस आ गया. किसी तरह अभिषेक से संपर्क कर रुपये वापस करने को कहा. इस दौरान अमरजीत गुस्से में भी आया. इसके बाद 22 अप्रैल को अभिषेक ने सारा रुपया वापस करने की बात कही. इस दिन भी अभिषेक ने रुपया वापस नहीं किया.
पिता ने अभिषेक से संपर्क तोड़ देने की दी सलाह
15 दिन पहले अभिषेक के घर से अमरजीत वापस आया. उदास होकर अमरजीत ने हमसे कहा कि अभिषेक अच्छा आदमी नहीं है. इसका अपराधियों से साठ-गांठ है. हमें परेशानी हो रही है. अपने बेटे की बात को सुन कर हमने उसे सलाह दिया कि वो अभिषेक से संपर्क तोड़ ले और किसी तरह का लेन देन भी ना करें.
आमदनी में आधा हिस्सा मांगता था रिंकू
अनिल राय ने अभिषेक के साथ-साथ रिंकू सिंह पर भी संदेह जताया है. अपने बयान में उन्होंने कहा है कि मुंदीचक निवासी रिंकू सिंह से अमरजीत की दोस्ती थी. रिंकू नगर निगम में ठेकेदारी करता था. रिंकू सिंह आैर अमरजीत दोनों नगर निगम की ठेकेदारी करने लगे. लेकिन रिंकू जबरन आमदनी में आधा हिस्सा मांगता था. इससे परेशान होकर अमरजीत ने रिंकू से भी व्यापारिक रिश्ता खत्म कर लिया. इसके बाद अमरजीत अकेले ठेकेदारी करने लगा.
इसके बाद रिंकू सभी जगह बोलने लगा कि वो अमरजीत को गोली मरवा देगा. इसकी जानकारी अमरजीत की पत्नी सुरभि को हुई तो उसने रिंकू की पत्नी से बात कर इस मामले को सुलझाने को कहने लगी. अपनी पत्नी की बातों को अनसुना कर अमरजीत ने कहा कि कुछ नहीं होगा. इसके अलावा मार्च 2018 में नगर निगम में टेंडर निकला था. इसे मेरे बेटे के अलावा किसी ने नहीं भरा था. खंजरपुर का कोई यादव ठेकेदार है जो लगातार अमरजीत को धमकी दे रहा था. कुछ दिन पहले दोनों में झंझट भी हुआ था.
बाइक लेकर कक्कू पहुंचा था घर
आगे अनिल राय ने कहा कि अमरजीत अपनी बेटी के जन्मदिन की तैयारी में लगा था. गुरुवार शाम करीब नौ बजे अमरजीत की बुलेट के साथ रंजीत कुमार राय उर्फ कक्कू आया और हमें मामले की जानकारी दी. जब हम मायागंज अस्पताल पहुंचे तो अमरजीत की मौत हो चुकी थी. इस हादसे के बाद परिवारवालों को होश नहीं रहा. अस्पताल से लाश लेकर हमलोग अपने घर आ गये.
मामला दर्ज कर दिया गया है. चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. जल्द ही मामले का उद्भेदन हो जायेगा.
मनोज कुमार, एसएसपी, भागलपुर
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें