26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर होकर चलेगी राजधानी एक्सप्रेस

भागलपुर : सब कुछ ठीक रहा तो नये साल में शहरवासियों को रेलवे की ओर से सौगात मिल सकती है. नये साल में भागलपुर होकर राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन होगा. इसके लिए तेजी से प्रयास हो रहे है. सालों से इस ट्रेन के लिए शहर के लोग इंतजार में हैं. भागलपुर के जनप्रतिनिधियों ने इसके […]

भागलपुर : सब कुछ ठीक रहा तो नये साल में शहरवासियों को रेलवे की ओर से सौगात मिल सकती है. नये साल में भागलपुर होकर राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन होगा. इसके लिए तेजी से प्रयास हो रहे है. सालों से इस ट्रेन के लिए शहर के लोग इंतजार में हैं. भागलपुर के जनप्रतिनिधियों ने इसके लिए कई बार प्रयास किये. डिवीजन के द्वारा भी इसके लिए प्रयास किये गये. इस ट्रेन के परिचालन को लेकर डिवीजन से लेकर मुख्यालय के अधिकारियों ने कई बार ट्रैक का विंडो निरीक्षण भी किया था. वहीं विद्युतीकरण का काम भी बड़ी तेजी से हो रहा है.
जमालपुर यार्ड में रूट रिले इंटरलाकिंग का भी काम हो जायेगा पूरा : जमालपुर यार्ड में रूट रिले इंटर लाॅकिंग का काम भी मार्च तक पूरा हो जायेगा. इस काम के पूरा होने से रूट रिले इंटरलॉकिंग में सिग्नल पूरी तरह ऑटोमैटिक हो जायेगा.
कहलगांव से भागलपुर तक ट्रैक दोहरीकरण का काम : बड़हरवा से साहेबगंज होते हुए कहलगांव तक दोहरीकरण का काम पूरा हो गया है. अब कहलगांव से भागलपुर तक ही दोहरीकरण का काम होना है. नये साल में यह काम भी पूरा हो जायेगा.
मार्च तक पूरा हो जायेगा विद्युतीकरण का काम
मालदा-किऊल रेलखंड पर विद्युतीकरण का काम भी तेजी से हो रहा है. किऊल से जमालपुर तक विद्युतीकरण का काम शुरू हो चुका है. मार्च तक जमालपुर तक यह कार्य पूरा कर लिया जायेगा. उसके बाद जमालपुर से भागलपुर तक इस काम को चालू किया जायेगा. दूसरी ओर मालदा से भी इस काम को शुरू कर किया गया है.
राजधानी के परिचालन को लेकर भागलपुर के जनप्रतिनिधियों ने कई प्रयास किये हैं. दोहरीकरण का काम तेजी के साथ हो रहा है. कहलगांव तक दोहरीकरण का काम हो गया है.
अब कहलगांव से भागलपुर तक दोहरीकरण का होना है. किऊल से जमालपुर तक विद्युतीकरण का काम मार्च में पूरा हो जायेगा. जमालपुर से भागलपुर तक इसे जल्द पूरा किया जायेगा. भागलपुर से राजधानी चलने के पॉजेटिव संकेत हैं.
मोहित कु सिन्हा, डीआरएम मालदा डिवीजन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें