32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सरिता व चालक विनोद की जमानत खारिज

पटना/भागलपुर : बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले में पटना सीबीआइ-2 के विशेष जज अजय कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने बुधवार को अभियुक्त व सृजन महिला विकास सहयोग समिति की तत्कालीन सचिव सरिता झा व मनोरमा देवी के चालक विनोद कुमार की नियमित जमानत आवेदन को खारिज कर दिया. कोर्ट में अभियुक्त विनोद कुमार के जमानत आवेदन […]

पटना/भागलपुर : बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले में पटना सीबीआइ-2 के विशेष जज अजय कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने बुधवार को अभियुक्त व सृजन महिला विकास सहयोग समिति की तत्कालीन सचिव सरिता झा व मनोरमा देवी के चालक विनोद कुमार की नियमित जमानत आवेदन को खारिज कर दिया. कोर्ट में अभियुक्त विनोद कुमार के जमानत आवेदन जिस मामले में खारिज किया गया है, वह भागलपुर कोतवाली (तिलकामांझी), थाना कांड संख्या 494/17 से संबंधित है.

यह मामला सीबीआइ ने आरसी 17 के रूप में सात अगस्त को दर्ज किया था. जिला ग्रामीण विकास ग्रामीण अभियंत्रण के खाते में 12 करोड़ 20 लाख 15 हजार 75 रुपये डीएम के फर्जी हस्ताक्षर बना कर सृजन के खाते में 30 सितंबर 2014 को डाला गया था. इस मामले में सीबीआइ अभी कुछ बिंदुओं पर अनुसंधान कर रही है. अभियुक्त विनोद पर लगभग साढ़े पांच करोड़ रुपये गबन के मामले में फर्जी चेक से 25 लाख रुपये की अवैध निकासी का आरोप है. सीबीआइ अब तक सृजन घोटाले में कुल 10 मामले दर्ज कर चुकी है. लगभग दो दर्जन अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया है.

सृजन घोटाला : डीएम के फर्जी हस्ताक्षर से 12 करोड़ का हुआ था ट्रांसफर
पूर्व कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार बने दो करोड़ से अधिक की संपत्ति के आरोपित
निगरानी ने सृजन के आरोपित पूर्व कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार पर दो करोड़ 67 लाख 68 हजार 340 रुपये की संपत्ति का मामला दर्ज किया है. निगरानी की अलग-अलग टीम उनकी संपत्ति को खंगालने में जुट गयी है. कई तरह के साक्ष्य हासिल कर लिये गये हैं और अन्य पर भी काम चल रहा है. 28 नवंबर को दर्ज मामले के बाद ही निगरानी की टीम जांच में जुट गयी थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें