32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टाटा के लिए वाया रांची एसी बस 25 जनवरी से

जनवरी के प्रथम सप्ताह में ट्रायल के तौर पर कुछ दिनों तक 45 सीट वाली बस एक बस भागलपुर, ताे दूसरी टाटा से भागलपुर : भागलपुर पथ परिवहन निगम पहली बार एसी बस सेवा चालू करने जा रहा है. 25 जनवरी से भागलपुर से टाटा के लिए एसी बस सेवा शुरू हो जायेगी. यह बस […]

जनवरी के प्रथम सप्ताह में ट्रायल के तौर पर कुछ दिनों तक 45 सीट वाली बस

एक बस भागलपुर, ताे दूसरी टाटा से
भागलपुर : भागलपुर पथ परिवहन निगम पहली बार एसी बस सेवा चालू करने जा रहा है. 25 जनवरी से भागलपुर से टाटा के लिए एसी बस सेवा शुरू हो जायेगी. यह बस भागलपुर से देवघर, चकाई, रांची होते हुए टाटा जायेगी. इस वोल्वो एसी बस में 45 सीटें होंगी. इसे जनवरी से पहले ट्रायल के तौर पर चलाया जायेगा. इस माह के अंतिम या जनवरी के पहले सप्ताह में एसी बस भागलपुर आ जायेगी. विभाग ने इसकी स्वीकृति दे दी है. इसके अलावा 25 और बसें भी नये साल में डिपो को मिल जायेंगी. 25 बसों में से मुंगेर और जमुई प्रतिष्ठान काे भी दिये जायेंगे. एक बस भागलपुर और दूसरी बस टाटा से भागलपुर के लिए चलायी जायेंगी.
इसी माह 15 दिसंबर को पटना में होनेवाली बैठक में इस रूट का भाड़ा तय कर लिया जायेगा. बता दें कि परिवहन विभाग पटना से सूबे के सभी पथ परिवहन निगम डिपो के लिए बस चलेगी. परिवहन निगम द्वारा टाटा के लिए पहले बस सेवा नहीं थी. वर्तमान में यहां से धनबाद और रांची के लिए भी बस सेवा नहीं है.
14 घंटे का होगा सफर शाम में रवाना होगी बस
परिवहन विभाग की मानें तो एसी बस भागलपुर से शाम सात से लेकर आठ बजे के बीच खुलेगी. समय में थोड़ा परिवर्तन हाे सकता है, लेकिन बस शाम के समय रवाना होगी. टाटा से भी यह बस भागलपुर के लिए शाम को ही खुलेगी. भागलपुर से टाटा का सफर 14 घंटे का होगा. रांची के लिए 12 घंटा और भागलपुर से देवघर तीन घंटे का सफर होगा.
भागलपुर से टाटा के लिए वोल्वो एसी बस सेवा 25 जनवरी से शुरू होने की पूरी संभावना है. भागलपुर से टाटा और टाटा से भागलपुर के लिए दो बस चलेगी. अभी इसे ट्रायल के तौर पर चलाया जायेगा. जनवरी में दोनों बस आ जायेगी. बस 45 सीट वाली होगी. 15 दिसंबर को विभागीय बैठक में इसके लिए भाड़ा तय किया जायेगा.
अशोक कुमार सिंह, प्रमंडलीय प्रबंधक, भागलपुर पथ परिवहन निगम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें