29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिना परीक्षा दिये पास होने का आरोप, जांच शुरू

भागलपुर: टीएमबीयू फिर से सुर्खियों में आ गया है. बिना परीक्षा दिये दो छात्रों को पास कर दिया है. वर्ष 2014 के पार्ट टू परीक्षा में इतिहास व भौतिकी ऑनर्स के छात्रों का मामला सामने आया है. मामला प्रकाश में आने के बाद रविवार को परीक्षा नियंत्रक ने संबंधित कर्मचारी से पूछताछ की. टीआर भी […]

भागलपुर: टीएमबीयू फिर से सुर्खियों में आ गया है. बिना परीक्षा दिये दो छात्रों को पास कर दिया है. वर्ष 2014 के पार्ट टू परीक्षा में इतिहास व भौतिकी ऑनर्स के छात्रों का मामला सामने आया है. मामला प्रकाश में आने के बाद रविवार को परीक्षा नियंत्रक ने संबंधित कर्मचारी से पूछताछ की. टीआर भी जब्त किया है. प्रोवीसी ने बताया कि मामला संदिग्ध लग रहा है. इसकी जांच करायी जायेगी.
छात्र रोहित कुमार ने परीक्षा विभाग में आवेदन देकर मांग की है कि परीक्षा देने वाले छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग किया जाता है. बिना परीक्षा दिये ही छात्रों को परीक्षा विभाग ने पास कर दिया है. यहां तक कि गोपनीय पत्र भी विवि से जारी किया जाता है. दोनों विषय के छात्र एमएम कॉलेज के हैं. परीक्षा नियंत्रक डॉ पवन कुमार सिन्हा ने बताया कि एमएम कॉलेज का परीक्षा केंद्र टीएनबी लॉ कॉलेज बनाया गया था. कॉलेज से परीक्षा पंजी रजिस्टर व मेमो मंगाये जा रहे हैं. परीक्षा से संबंधित सारे कागजात सोमवार को देने के लिए कॉलेज प्रशासन से कहा गया है. उन्होंने बताया कि टीआर में भी छेड़छाड़ है. साक्ष्य गायब नहीं हो जाये, इसे लेकर टीआर को जब्त किया गया है. पूरे मामले की जांच करायी जायेगी.
उधर, छात्र नेता डॉ अजीत कुमार सोनू, रवि कुशवाहा, गुलशन व अभिषेक ने विवि प्रशासन से पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जांच में जो लोग भी दोषी पाये जाते है, उनलोगों पर विवि कड़ा एक्शन ले. परीक्षा विभाग के एसओ सहित गोपनीय विभाग के सभी कर्मचारी को हटाने की मांग की है.
मामला संज्ञान में आया है. इसकी जांच करायी जायेगी. परीक्षा केंद्र से सारे कागजात मंगाने के लिए परीक्षा नियंत्रक को कहा गया है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी. प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध लग रहा है.
प्रो रामयतन प्रसाद, प्रतिकुलपति, टीएमबीयू

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें