36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एसएसवी कॉलेज का है गौरवशाली इतिहास, यहां की कार्यशैली बेहतर

कहलगांव: कहलगांव के शंकर साह विक्रमशिला महाविद्यालय में रविवार को पुरस्कार वितरण सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि कहलगांव के विधायक सदानंद सिंह, विशिष्ट अतिथि पीरपैंती के विधायक रामविलास पासवान, काॅलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ आरपीसी वर्मा, टीएनबी कॉलेज के प्राचार्य डॉ संजय कुमार चौधरी, पीरपैंती के पूर्व विधायक शोभाकांत मंडल ने […]

कहलगांव: कहलगांव के शंकर साह विक्रमशिला महाविद्यालय में रविवार को पुरस्कार वितरण सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि कहलगांव के विधायक सदानंद सिंह, विशिष्ट अतिथि पीरपैंती के विधायक रामविलास पासवान, काॅलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ आरपीसी वर्मा, टीएनबी कॉलेज के प्राचार्य डॉ संजय कुमार चौधरी, पीरपैंती के पूर्व विधायक शोभाकांत मंडल ने शिरकत की. अतिथियों को एनसीसी के कैडेट्स ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.
मुख्य कार्यक्रम स्थल पर कुलगीत के बाद अतिथियों ने दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ जयंत सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कॉलेज का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. शिक्षकों की ओर से डॉ उमेश कुमार, शिक्षकेतर कर्मचारी संघ की ओर से सचिव जयप्रकाश सिंह, पूर्ववर्ती छात्र संघ के अध्यक्ष पवन कुमार चौधरी, छात्र प्रतिनिधि लव कुमार तथा अमन कुमार ने कॉलेज के विकास के लिए विचार रखे. कार्यक्रम का संचालन प्रो डॉ पवन कुमार सिंह, संयोजन तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ नर्मदेश्वर झा ने किया. कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ.
संस्थापकों की प्रतिमा का अनावरण : एसएसवी कॉलेज के निर्माण एवं विकास में तत्कालीन आइपीएस अधिकारी बद्रीनारायण सिन्हा, महंत अखंडानंद मौनी बाबा, प्रथम प्राचार्य डॉ राधाकृष्ण चौधरी व महाविद्यालय के धनदाता शंकर साह का महत्वपूर्ण योगदान रहा. काॅलेज में इन चारों महापुरुषों की प्रतिमा का अनावरण तथा उन पर माल्यार्पण मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथियों द्वारा किया गया.
अतीत को गौरवान्वित करने की स्थिति :मुख्य अतिथि विधायक सदानंद सिंह ने कहा कि यह महाविद्यालय अपने अतीत को गौरवान्वित करने की स्थिति में है. उन्होंने आश्वस्त किया कि कॉलेज की अतिक्रमित जमीन को मुक्त करायेंगे. महाविद्यालय के विकास के लिए निर्माण कार्य के लिए 30 लाख रुपये देने की घोषणा भी उन्होंने की. पीरपैंती के विधायक रामविलास पासवान ने भी कॉलेज में कार्यक्रम के लिए स्थायी मंच का निर्माण अपनी निधि से कराने का आश्वासन दिया. पूर्व प्रचार्य व टीएनबी कॉलेज के प्राचार्य डॉ संजय चौधरी ने भी विधायक से कॉलेज के फील्ड में परीक्षा भवन निर्माण के लिए प्रयास करने का आग्रह किया. पूर्व प्राचार्य डॉ आरपीसी वर्मा ने इस कॉलेज की कार्यसंस्कृति बेहतर और अन्य कॉलेजों से बिल्कुल अलग बताया.
सेवानिवृत शिक्षकों व कर्मियों को सम्मानित कॉलेज के हाल में ही सेवानिवृत्त हुए शिक्षक डॉ मुरलीधर सिंह तथा डॉ राजकुमार साह को अतिथियों ने उनके शानदार कैरियर के लिए प्रशस्ति पत्र तथा मोमेंटो प्रदान किया. वहीं चतुर्थवर्गीय सेवानिवृत्त कर्मी फेकोलाल दास व विश्वेश्वर प्रसाद सिंह को भी उनकी कर्तव्यपरायणता के लिए मोमेंटो व प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया गया.
अव्वल प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थी पुरस्कृत : अतिथियों ने स्नातक के प्रत्येक विषयों तथा इंटर स्तर के कला व विज्ञान के टॉपर छात्र छात्रओं को पुरस्कृत किया. इसके अलावा वर्ष 2017–18 के दौरान विभिन्न खेलों व महाविद्यालयी भाषण, निबंध, क्विज आदि में अव्वल प्रदर्शन और राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में प्रदर्शन करने वाले छात्र–छात्रओं को भी पुरस्कृत किया गया. एनसीसी के कैडेट्स तथा एनएसएस के स्वयंसेवकों को भी सम्मानित किया गया.
सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति : महाविद्यालय के छात्र–छात्रओं ने आकर्षक व मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किये. सुनील कुमार एंड ग्रुप द्वारा गणेश वंदना पर नृत्य, हर्षिका रानी की मिथिला गीत, रोमा कुमारी की अंगिका गीत तथा पूर्ववर्ती छात्र विनोद चौबे की भोजपुरी गीत, कत्थक नृत्य, समूह गीत आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये.
कॉलेज के कार्यक्रम का विरोध
नगर भाजपा अध्यक्ष रामकुमार पाठक की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कार्यक्रम में नहीं बुलाये जाने पर विरोध जताया गया. बैठक में गोपाल शर्मा, सुशांत कुमार, कौशल ओझा, मित्तल कुमार, मनोज चौधरी आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें