30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दियारा क्षेत्र में गूंजेंगे घोड़ों के टाप, करेंगे फसलों की रक्षा

साल के पहले सप्ताह में आरा से आये दो सेक्शन अश्वारोही बलों को करनी होगी नवगछिया पुलिस जिले को रिपोर्ट भागलपुर : हर साल दियारा क्षेत्र में फसलों (विशेषकर कलाय की फसल) पर कब्जे को लेकर गैंगवार से लेकर गोलीबारी की घटनाएं होती रहती है. अब तक फसलों को लेकर मचे महाभारत में कइयों की […]

साल के पहले सप्ताह में आरा से आये दो सेक्शन अश्वारोही बलों को करनी होगी नवगछिया पुलिस जिले को रिपोर्ट

भागलपुर : हर साल दियारा क्षेत्र में फसलों (विशेषकर कलाय की फसल) पर कब्जे को लेकर गैंगवार से लेकर गोलीबारी की घटनाएं होती रहती है. अब तक फसलों को लेकर मचे महाभारत में कइयों की जान जाते-जाते बची है, तो किसानों का पलायन आम बात है. लेकिन अब किसानों की दियारा में बोई गयी फसल की रक्षा घुड़सवार दस्ता करेगा. इसी के मद्देनजर इस साल पुलिस विभाग ने दियारा क्षेत्र में घुड़सवार (अश्वारोही) दल को तैनात करने का निर्णय लिया है. इसके तहत नवगछिया पुलिस जिला स्थित दियारा क्षेत्र में फसलों की कटाई के दाैरान क्षेत्र में दो सेक्शन अश्वारोही बल (कुल आठ अश्वारोही जवान) की तैनाती की जायेगी.
आइजी (अभियान) ने आइजी, डीआइजी व एसपी नवगछिया को पत्र. पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) बिहार ने आइजी जोन भागलपुर सुशील मान सिंह खोपड़े, डीआइजी भागलपुर पूर्वी क्षेत्र विकास वैभव व एसपी नवगछिया पंकज सिन्हा को लिखे पत्र में कहा है कि नवगछिया पुलिस जिला के दियारा क्षेत्र में फसल की कटाई के दाैरान सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए एमएमपी मुख्यालय आरा से दो सेक्शन अश्वारोही बल भेजा जायेगा. एसपी नवगछिया श्री सिंह से कहा गया है कि वे इन अश्वारोही बलों के रहने-खाने आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करें. आइजी (अभियान) बिहार ने पत्र के जरिये कहा कि ये अश्वारोही बल जनवरी के पहले सप्ताह में नवगछिया पुलिस जिला को रिपोर्ट करेंगे और दियारा क्षेत्र में फसल की कटाई के बाद स्वत: अपने वाहिनी मुख्यालय को वापस हो जायेंगे.
30 मार्च 2017 की शाम से लेकर देर रात तक घोघा क्षेत्र के दियारा में दो गुटों के बीच जमकर गोलीबारी हुई थी. इस दाैरान अपराधियों के बीच करीब 60-70 राउंड फायरिंग हुई थी. घटना के 18 घंटे तक पुलिस घटनास्थल पर पहुंच ही नहीं पायी थी. इस दाैरान किसान प्रमोद मंडल का 70 बोरा मकई लूट ली गयी थी जबकि लक्ष्मी महतो के 40 बीघे खेत में बोयी गयी मक्के की फसल पर कब्जा कर लिया गया था.
थाना क्षेत्र के शंकरपुर दियारा में दो दिसंबर की देर रात अपराधियों ने कलाय की फसल पर रंगदारी नहीं देने पर शंकर दियारा निवासिनी उर्मिला देवी (60 वर्ष) के खेत पर पहुंचे और उसे निर्वस्त्र कर मारपीट कर घायल कर दिया. उसका कचिया से हाथ काट दिया और राइफल के बट से मार-मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. इस मामले में नाथनगर थाने में 14 नामजद लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास व रंगदारी का मामला दर्ज हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें