38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण : शरद यादव, पप्पू यादव, रंजीत रंजन, मुकेश सहनी की प्रतिष्ठा दांव पर, सात बजे शुरू होगा मतदान

भागलपुर / मधुबनी : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में झंझारपुर, अररिया, खगड़िया, मधेपुरा और सुपौल में मंगलवार को वोट डाले जायेंगे. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा. मतदान शाम छह बजे तक चलेगा. मधेपुरा लोकसभा से कुल 14 प्रत्याशी मैदान में है, लेकिन मुख्य मुकाबला पप्पू यादव (जाप), शरद […]

भागलपुर / मधुबनी : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में झंझारपुर, अररिया, खगड़िया, मधेपुरा और सुपौल में मंगलवार को वोट डाले जायेंगे. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा. मतदान शाम छह बजे तक चलेगा. मधेपुरा लोकसभा से कुल 14 प्रत्याशी मैदान में है, लेकिन मुख्य मुकाबला पप्पू यादव (जाप), शरद यादव (महागठबंधन) व दिनेश यादव (एनडीए) के बीच है.

सुपौल लोकसभा क्षेत्र में 20 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. मुख्य मुकाबला जदयू के दिलेश्वर कामैत और कांग्रेस की रंजीत रंजन के बीच है. अररिया में 12 प्रत्याशी चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे हैं. यहां भाजपा के प्रदीप सिंह और राजद के सरफराज आलम के बीच सीधा मुकाबला है. खगड़िया में 20 उम्मीदवार चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे हैं.सीधा मुकाबला महबूब कैशर अली (एनडीए) और मुकेश सहनी (महागठबंधन) के बीच है.

पिछले चुनाव में भाजपा ने यहां से जीत दर्ज की थी, जबकि इस बार यहां की सीट एनडीए के सहयोगी दल जेडीयू के खाते में चली गयी है. यहां मुकाबला त्रिकोणीय होने की संभावना है. जदयू ने रामप्रीत मंडल को मैदान में उतारा है. वहीं, महागठबंधन के सहयोगी दल राजद ने विधायक गुलाब यादव को मैदान में उतारा है. पांच बार प्रतिनिधित्व कर चुके पूर्व मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव के चुनावी मैदान में आने से लड़ाई त्रिकोणीय हो गयी है.

ये हैं आमने-सामने

मधेपुरा

पप्पू यादव (जाप)

शरद यादव (राजद)

दिनेश यादव (जदयू)

सुपौल

दिलेश्वर कामैत (जदयू)

रंजीत रंजन (कांग्रेस)

अररिया

प्रदीप सिंह (भाजपा)

सरफराज आलम (राजद)

खगड़िया

महबूब कैशर अली (एनडीए)

मुकेश सहनी (महागठबंधन)

झंझारपुर

रामप्रीत मंडल (जदयू)

गुलाब यादव (राजद)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें