36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुंबई के नामचीन कलाकार करेंगे कांवरियों का मनोरंजन : पर्यटन मंत्री

भागलपुर (वरीय संवाददाता) : बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि श्रावणी मेला को खास बनाने के लिए इस बार कार्यक्रम में मुुंबई के नामचीन कलाकार को आमंत्रित करेंगे. इन कलाकारों का चयन प्रमंडल स्तर पर होगा. यहां से सूची मिलने पर विभाग उन कलाकारों को बुलाने व आयोजन की व्यवस्था करेगा. मेला […]

भागलपुर (वरीय संवाददाता) : बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि श्रावणी मेला को खास बनाने के लिए इस बार कार्यक्रम में मुुंबई के नामचीन कलाकार को आमंत्रित करेंगे. इन कलाकारों का चयन प्रमंडल स्तर पर होगा. यहां से सूची मिलने पर विभाग उन कलाकारों को बुलाने व आयोजन की व्यवस्था करेगा. मेला में किसी भी चीजों की कमी नहीं होगी. कांवरिया सर्किट के तहत भागलपुर, बांका व मुंगेर में करीब 52 करोड़ रुपये की स्कीम को मंजूरी दी गयी.

मंत्री प्रमोद कुमार प्रमंडलीय सभागार में सोमवार को श्रावणी मेला की समीक्षा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने बताया कि कांवरिया सर्किट में चयनित काम में कुछ पर काम चल रहा है और बाकी में वर्क ऑर्डर व टेंडर की प्रक्रिया चल रही है. पत्रकार वार्ता में राजस्व व भूमि सुधार मंत्री राम नारायण मंडल ने कहा कि राजकीय मेला का दर्जा मिलने के बाद आयोजन में और निखार आयेगा. दिल्ली व प्रदेश सरकार की तरफ से मेला आयोजन की मॉनीटरिंग होगी. कांवरियों की सुविधा में बजट की कमी नहीं होगी. स्वास्थ्य, सुरक्षा, पेयजल जैसे मामलों में आवश्यक निर्देश दिये गये हैं.

बदला हुआ नजर आयेगा मेला
राजस्व मंत्री ने कहा कि इस बार का मेला पिछले की तुलना में बदला हुआ नजर आयेगा. वे खुद श्रावणी मेला के दौरान श्रद्धालु से पूछेंगे कि उन्हें क्या बदलाव नजर आया. प्रशासनिक पदाधिकारी भी श्रद्धालु से समय-समय पर फीडबैक लेते रहेंगे.

मिट्टी वाला बालू मिला तो होगी कार्रवाई
राजस्व मंत्री ने कहा कि कांवरिया पथ पर बालू की जगह मिट्टी डालने की शिकायत पर कमिश्नर खुद जांच कर रहे हैं. किसी भी तरह की गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई होगी. उन्हें दंडित होने से कोई बचा नहीं सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें