26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

समस्याओं को बताने और सुविधा के लिए इस नंबर पर फोन करें कांवरिया, मंत्री ने जारी किया टॉल फ्री नंबर

सुलतानगंज (भागलपुर) : सूबे के पीएचइडी मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा कि श्रावणी मेला में कांवरियों को हरहाल में शुद्ध पेयजल मिलेगा. इसके लिए चलंत जल एटीएम उपलब्ध कराये जायेंगे. साथ ही मंत्री ने कांवरियों की समस्याओं को जानने और सुविधा उपलब्ध कराने के लिए टॉल फ्री नंबर भी जारी किया. सुलतानगंज में गंगा […]

सुलतानगंज (भागलपुर) : सूबे के पीएचइडी मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा कि श्रावणी मेला में कांवरियों को हरहाल में शुद्ध पेयजल मिलेगा. इसके लिए चलंत जल एटीएम उपलब्ध कराये जायेंगे. साथ ही मंत्री ने कांवरियों की समस्याओं को जानने और सुविधा उपलब्ध कराने के लिए टॉल फ्री नंबर भी जारी किया.

सुलतानगंज में गंगा घाट से कच्चा कांवरिया पथ तक पीएचइडी द्वारा कांवरियों की सुविधा के लिए कराये जा रहे काम का जायजा लेने पहुंचे मंत्री ने कहा कि कांवरिया पथ पर शुद्ध पेयजल, शौचालय, साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था होगी. उन्होंने कहा कि मेला में पीएचइडी की ओर से जगह-जगह शुद्ध पेयजल की व्यवस्था के लिए जल दूत भी तैनात रहेंगे, जो गंदा पानी साफ कर शुद्ध जल तैयार करेगा.

मंत्री ने नयी सीढ़ी घाट पर पेयजल, शौचालय व कांवरियों को मिलनेवाली सुविधा का जायजा लेने साथ चल रहे अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिये. घाट पर बनाये गये अति विशिष्ट टॉयलेट कक्ष में बेहतर व्यवस्था करने का निर्देश दिया. यूरिनल में गंदगी नहीं रहे, इसका ध्यान रखने को कहा. उन्होंने घाट पर लगे म्यूजिकल फाउंटेन की स्थिति की भी जानकारी ली. कई लोगों ने मंत्री को बताया कि फव्वारा हर समय नहीं चलता है. मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इसे शाम में चार से रात 10 बजे तक हरहाल में चलाएं. रविवार और सोमवार को 24 घंटे चलाएं.

महिलाओं के लिए बनेंगे सात नये चेंजिंग रूम

मंत्री को विभाग के अधिकारियों ने बताया कि महिलाओं के लिए हर साल पांच चेजिंग रूम बनाये जाते हैं. दोनों घाटों पर इस बार फाइबर शीट से और सात नये नये चेंजिंग रूम बनाये जायेंगे. इस पर मंत्री ने कहा कि महिला कांवरियों को चेंजिंग रूम के बारे में जानकारी हो, इसके लिए बड़े बोर्ड लगाएं.

टॉल फ्री नंबर पर समस्या की दें जानकारी

स्थानीय लोगों ने मंत्री को बताया कि कांवरियों को ठीक से सुविधा नहीं मिल पाती है. इस पर मंत्री टॉल फ्री नंबर- 18001231121 जारी करते हुए कहा कि पूरे माह किसी तरह की समस्या होने पर इस नंबर पर जानकारी दें. जरूर समाधान होगा.

चापाकल, वैट, नल, झरना की स्थिति देखी

मंत्री ने कांवरिया पथ पर नारदपुर समीप चापाकल चला कर देखा. सभी चापाकल, वैट के नल व झरना चल रहे थे. मंत्री ने कई जगह रुक कर और पैदल चलकर पीएचइडी द्वारा की गयी व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. उन्होंने कहा कि सारी कमियां समय से पहले दूर कर ली जायेगी. कांवरियों को कोई असुविधा नहीं होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें