24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इग्लिश मोड़ से समाहरणालय तक राजद की पैदल यात्रा, प्रतिरोध मार्च

भागलपुर : भागलपुर से मिर्जाचौकी तक एनएच की जर्जर सड़क और बड़े वाहनों के महाजाम के कारण आम जनमानस की परेशानी को लेकर राजद सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल की अगुवाई में इंग्लिश मोड़ से समाहरणालय तक पैदल पद यात्रा-धिक्कार यात्रा निकाली गयी. सांसद के साथ पीरपैंती के विधायक राम विलास पासवान, जिलाध्यक्ष डाॅ […]

भागलपुर : भागलपुर से मिर्जाचौकी तक एनएच की जर्जर सड़क और बड़े वाहनों के महाजाम के कारण आम जनमानस की परेशानी को लेकर राजद सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल की अगुवाई में इंग्लिश मोड़ से समाहरणालय तक पैदल पद यात्रा-धिक्कार यात्रा निकाली गयी. सांसद के साथ पीरपैंती के विधायक राम विलास पासवान, जिलाध्यक्ष डाॅ तिरुपति नाथ यादव, महानगर राजद अध्यक्ष डॉ सलाउददीन अहसन, युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता अरुण यादव, राजद नेता गोपाल यादव सहित बड़ी संख्या में राजद कार्यकर्ता पैदल मार्च पर निकले. दिन के लगभग साढ़े 12 बजे इंग्लिश मोड़ से यह पद यात्रा धिक्कार यात्रा निकाली गयी.
उमस भरी गर्मी और उबड़-खाबड़ रास्ते से सभी समाहणालय गेट तक पहुंचे. गोलंबर गेट पर ब्लड प्रेसर लो होने के कारण उसी समय पीरपैंती विधायक राम विलास पासवान बेहोश होकर गिर पड़े. उनके गिरते ही राजद सदस्यों द्वारा तुरंत तिलकामांझी हटिया रोड में निजी क्लिनिक में उन्हें भर्ती कराया गया. वहां पर सांसद और सभी कार्यकर्ता पहुंचे और डॉक्टरों से मिलकर सारी जानकारी ली. कुछ घंटे बाद विधायक की स्थिति सामान्य हुई.
इससे पहले कचहरी गोलंबर पर जनसभा को संबोधित करते हुए युवा राजद के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद बुलो मंडल ने कहा कि, भागलपुर से मिर्जाचौकी तक जर्जर एनएच 80 और महाजाम से लोग परेशान हैं. भागलपुर से मिर्जाचौकी तक एनएच 80 गढ़े में तब्दील होने के कारण प्रतिदिन उसपर ओवरलोड गाड़ियां फसती हैं और जिसके कारण महाजाम लगता है. उन्होंने कहा कि महाजाम लगने के कारण स्कूली बच्चों को ले जाने वाले वाहन जाम में फंसते हैं.
जाम के कारण हर दिन आम जनमानस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सबौर मार्ग में तो सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं. केंद्र और राज्य सरकार के उदासीन रवैया के कारण भागलपुर से मिर्जाचौकी तक एनएच सड़क का गुणवत्ता पूर्ण कार्य नहीं होने के कारण जर्जर स्थिति में है. जिला प्रशासन द्वारा नो इंट्री को प्रभावकरी ढंग से नहीं लागू करने के कारण ट्रक चालकों से अवैध वसूली के कारण महाजाम लगता है.
मैं छह माह से सरकार से मांग कर रहा हूं कि इन परेशानियों से जनता को निजात दिलाने के लिए ठोस कदम उठाया जाय लेकिन कोई कुछ सुनने को तैयार नहीं है. सांसद ने कहा कि अगर स्थानीय प्रशासन एक माह के अंदर इस समस्या का निराकरण नहीं करता है, तो शहर के बाहर बड़े वाहनों को रोक दिया जायेगा और चरणबद्ध आंदोलन करेंगे.
इस मौके पर विधायक रामविलास पासवान ने कहा कि यह मार्ग इस क्षेत्र के लोगों के लिए लाइफ लाइन जैसी है, उसके बाद भी पूरी सरकारी तंत्र सुस्त है. इस सरकार में जनप्रतिनिधियों की भी कोई नहीं सुनता. विधायक रामविलास पासवान, युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता अरुण कुमार यादव, जिलाध्यक्ष डॉ तिरुपतिनाथ यादव, मो.मेराज अख्तर उर्फ चाँद, संजय मंडल, सुमंत यादव सहित बड़ी संख्या में राजद के सदस्य मौजूद थे.
सांसद ने कहा, एक माह के अंदर समस्या का समाधान करे, नहीं तो शहर के बाहर सभी बड़े वाहनों को रोक दिया जायेगा मंत्री केंद्रीय सड़क परिवहन एवं जलमार्ग के नाम डीएम को दिया गया ज्ञापन
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें