36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चमकी बुखार : मुशहरी में बांट दिया इसी माह एक्सपायर होने वाला ओआरएस

मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से बचाव के लिए प्रभावित गांवों में ओआरएस के पैकेट बांटे जा रहे हैं. मुशहरी ब्लॉक के मनिका गांव में आंगनबाड़ी सेविका द्वारा जो ओआरएस के पैकेट बांटे जा रहे हैं, उसका एक्सपायरी डेट इसी महीने है. ओआरएस पर मैन्यूफैक्चरिंग डेट 1/2018 है और डेढ़ साल तक वह पीने योग्य बताया […]

मुजफ्फरपुर : चमकी बुखार से बचाव के लिए प्रभावित गांवों में ओआरएस के पैकेट बांटे जा रहे हैं. मुशहरी ब्लॉक के मनिका गांव में आंगनबाड़ी सेविका द्वारा जो ओआरएस के पैकेट बांटे जा रहे हैं, उसका एक्सपायरी डेट इसी महीने है. ओआरएस पर मैन्यूफैक्चरिंग डेट 1/2018 है और डेढ़ साल तक वह पीने योग्य बताया गया है. इस हिसाब से यह ओआरएस जून में एक्सपायर हो जायेगा.
गांव के चुल्हाई राम ने बताया कि उसके यहां जो ओआरएस का पैकेट दिया गया है, वह फटा हुआ है. चुल्हाई की बेटी रवीना की चमकी बुखार से मौत हो चुकी है. हालांकि इस गांव के कुछ घरों में 2018 के पांचवें महीने में निर्मित ओआरएस भी दिया गया है.
मुशहरी की सीडीपीओ मंजू कुमारी का कहना है कि ओआरएस के पैकेट एक्सपायरी नहीं कहे जा सकते हैं. यह जून तक चलेगा. पीएचसी से ओआरएस का पैकट आया था. जहां तक फटे पैकेट बांटने की बात है, वह देने के क्रम में फट गया है.
ओआरएस के पैकेट बांटने की जिम्मेदारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की है. सूत्रों के अनुसार चमकी बुखार के फैलने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से आनन-फानन पुराने ओआरएस के पैकेट आंगनबाड़ी केंद्रों तक पहुंचा दिये गये हैं. नया पैकेट केंद्रों पर नहीं आया है. ओआरएस के बांटने में पहले भी लापरवाही सामने आ चुकी है. सरैया प्रखंड में पीएचसी से चूहे का कुतरा एक कार्टन ओआरएस का पैकेट आंगनबाड़ी केंद्रों पर भेज दिया गया था. सरैया सीडीपीओ भावना कुमारी ने जब इसे देखा, तो इसे पीएचसी को वापस लौटा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें