38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

70 ओवरलोड ट्रकों की परमिट व 50 के लाइसेंस रद्द

भागलपुर : भागलपुर में ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने के लिए परिवहन कार्यालय ने कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. अब ऐसे वाहनों से सिर्फ जुर्माना वसूली तक ही कार्रवाई सीमित नहीं रह गयी है, बल्कि परिवहन विभाग ने ऐसे वाहनों का लाइसेंस भी रद्द करना शुरू कर दिया है. परिवहन विभाग ने […]

भागलपुर : भागलपुर में ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने के लिए परिवहन कार्यालय ने कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. अब ऐसे वाहनों से सिर्फ जुर्माना वसूली तक ही कार्रवाई सीमित नहीं रह गयी है, बल्कि परिवहन विभाग ने ऐसे वाहनों का लाइसेंस भी रद्द करना शुरू कर दिया है. परिवहन विभाग ने ओवरलोडेड 50 ट्रकों का लाइसेंस और 70 ट्रकों की परमिट रद्द कर दी है. यह कार्रवाई हाल के दिनों में अभियान चलाकर किया गया है. वहीं लगभग 250 ओवरलोडेड ट्रकों के लाइसेंस और परमिट रद्द करने की प्रक्रिया चल रही है.
इन वाहनों के मालिकों को परिवहन कार्यालय ने नोटिस भेजकर सम्मन की राशि जमा करने का निर्देश दिया है. ऐसा नहीं करने पर उनके वाहनों का लाइसेंस व परमिट रद्द करने की चेतावनी दी गयी है. वहीं, जिले में ओवरलोडिंग वाहनों की जांच व जब्ती को लेकर अभियान चलाने के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा अधिकारियों की मांग की गयी थी. इसपर विभाग ने जिला परिवहन कार्यालय में तीन प्रवर्तन निरीक्षक को नियुक्त किया है. इनका काम विभिन्न सड़कों पर ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन पर रोक लगाना होगा. परिवहन विभाग ने ऐसे चालकों के खिलाफ कार्रवाई का निर्णय लिया है, जिनकी उम्र अभी वाहन चलाने की नहीं हुई है.
पेट्रोल पंप व ढाबा प्रबंधन को पत्र, ओवरलोडेड वाहनों को पार्किंग न करने दें
जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार ने सभी पेट्रोल पंप और ढाबा मालिकों को पत्र भेजा है. इसमें कहा गया है कि ओवरलोडेड बड़े वाहन तेल लेने के बहाने पंप व ढाबा पर अपने वाहन को पार्क कर देते हैं. इससे वाहनों को जब्त करने में परेशानी होती है. इस प्रकार के वाहनों के पार्किंग पर रोक लगाने का निर्देश दिया गया है. इस संदर्भ में थानाध्यक्षों, सदर अनुमंडल पदाधिकारी व सीओ को ऐसे वाहनों को जब्त कर सूचित करने को कहा गया है.
ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन रोकने को भागलपुर को मिले तीन प्रवर्तन निरीक्षक
जिले में ओवरलोडेड वाहनों की जांच और ऐसे वाहनों के जब्ती को लेकर अभियान चलाने के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा अधिकारियों की मांग किये जाने पर, विभाग ने भागलपुर में तीन प्रवर्तन निरीक्षक नियुक्त किया है. इन तीनों अधिकारियों को जिले के अलग-अलग जगहों की जिम्मेदारी दी गयी है. इसके अलावे ये तीनों पदाधिकारी प्रत्येेक शनिवार को हेलमेट डे का जांच प्रतिवेदन शाम चार बजे तक उपलब्ध करायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें