37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

किराये के मकान में रहकर मंदिरों में चेन व पर्स काटती थी, पति भी देता था साथ

भागलपुर : इशाकचक पुलिस ने शनिवार रात विषहरी स्थान के पास से चेन काटने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद महिला के निशानदेही पर पुलिस ने शनिवार देर रात उसके गिरोह की तलाश में कई ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने महिला के घर की अलमारी से चोरी के सोने […]

भागलपुर : इशाकचक पुलिस ने शनिवार रात विषहरी स्थान के पास से चेन काटने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद महिला के निशानदेही पर पुलिस ने शनिवार देर रात उसके गिरोह की तलाश में कई ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने महिला के घर की अलमारी से चोरी के सोने के गहने और गहनों के टुकड़े समेत 9 मोाबइल बरामद किये.
पुलिस ने इशाकचक बी टोला निवासी महिला और उसके पति संजय सिन्हा के विरूद्ध केस दर्ज कर अनिता को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. बता दें कि मामले में चेन और जेब काटने वाली महिला के विरूद्ध दो केस दर्ज किया गया है.
इशाकचक बीटोला स्थित सूर्यमुखी काली मंदिर के पास रहने वाली नर्मदा देवी ने अपनी प्राथमिकी में कहा है कि वह शनिवार को इशाकचक विषहरी मंदिर में पूजा करने के लिये गयी थी. तभी किसी ने उनके गले से मंगलसूत्र झपट लिया. इस दौरान उन्होंने एक महिला को शक के आधार पर पकड़ा तो वह भागने लगी. इसके बाद मंदिर में तैनात महिला पुलिस ने भाग रही महिला को खदेड़कर पकड़ लिया.
पूछताछ में उसने अपने पति का नाम संजय बताया. उसने बताया कि वह बीटोला में किराये पर कमरा लेकर अपनी 14 वर्षीय बेटी और पति के साथ रहती है. पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह शहर के विभिन्न मंदिरों में अपने पति के साथ चेन छीनने और जेब काटने का काम करती है. उसने चोरी के गहनों और सामान को अपने किराये के कमरे में रखा है. पुलिस जब महिला के बीटोला स्थित किराये के मकान में पहुंची, तो कमरे से चोरी के 9 मोबाइल जिसमें चार स्मार्टफोन और पांच साधारण मोबाइल मिले, जबकि अलमारी से एक सोने की चेन, सोने की नथुनी और बेसर, 12 सोने की बाली, सोने के टूटे हुए टुकड़े, 85 पीस लाल मोती समेत गहनों में इस्तेमाल किये जाने वाले कई अन्य मोती और सामान बरामद कर उसे जब्त कर लिया. छापेमारी टीम में महिला सिपाही राजप्रिया, रेखा कुमारी और अभिलाषा कुमारी शामिल थी. वहीं महिला के छापेमारी के दौरान इशाकचक जेएसआइ परशुराम सिंह और एएसआइ विजय कुमार मौजूद थे.
पकड़ने के बाद आधे घंटे तक महिला ने किया हाइ वोल्टेज ड्रामा. आरोपित महिला को पकड़ने वाली महिला पुलिसकर्मियों ने बताया कि, पुलिस हिरासत में लिये जाने के बाद महिला ने पहले तो खुद के गहने चोरी किये जाने से ही इंकार कर दिया. वहीं कुछ देर बाद जब मौके पर इशाकचक थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर राम एकबाल प्रसाद यादव पहुंचे तो वह बार-बार बेहोश होने का नाटक करने लगी. एक बार बेहोश होने के बाद पानी डालने के बावजूद महिला काफी देर तक नहीं उठी. वहीं मौके पर मौजूद कुछ अन्य महिलाओं ने बताया कि वह नाटक कर रही है.
जिस दिन जिस भगवान की होती है पूजा, उस दिन उस मंदिर में काटती थी जेब
महिला ने पूछताछ में बताया कि, वह हर दिन अलग-अलग मंदिरों में चेन और जेब काटने के लिए पहुंचती थी. सोमवार के दिन वह बूढ़ानाथ मंदिर तो शनिवार के दिर शनिचरा मंदिर, वहीं मंगलवार को वह बुढ़िया काली मंदिर पहुंच जाती थी. जहां वह भीड़ का फायदा उठाकर लोगों की जेब काटती थी और महिलाओं के गले से गहने झपट लेती थी. मामले में पुलिस विगत दिनों मंदिरों में हुई घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें