30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घटिया सड़कों के निर्माण मामले में कार्रवाई कर जल्द सौंपें रिपोर्ट

भागलपुर : डीएम प्रणव कुमार ने सभी तकनीकी विभाग मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, ग्राम सेतु योजना, मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना आदि की मंगलवार को समीक्षा की. इस दौरान पुल निर्माण से विजय घाट पुल, विक्रमशिला सेतु की जानकारी ली गयी और जो भी समस्या है, उसके निबटारे के लिए कार्यपालक अभियंता को कहा. विक्रमशिला पुल […]

भागलपुर : डीएम प्रणव कुमार ने सभी तकनीकी विभाग मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, ग्राम सेतु योजना, मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना आदि की मंगलवार को समीक्षा की. इस दौरान पुल निर्माण से विजय घाट पुल, विक्रमशिला सेतु की जानकारी ली गयी और जो भी समस्या है, उसके निबटारे के लिए कार्यपालक अभियंता को कहा. विक्रमशिला पुल के समानांतर पुल के बारे में अभियंता ने बताया कि, जल्द काम शुरू होगा. डीएम ने कहलगांव के कार्यपालक अभियंता को घटिया सड़कों का निर्माण मामले में कार्रवाई करने और रिपोर्ट देने के लिए कहा.
कार्यपालक अभियंता ने बताया कि, छह माह पहले बनी सड़क की गुणवत्ता ठीक नहीं थी. पीएचइडी पश्चिमी के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि, सुलतानगंज, नाथनगर में पेयजल आपूर्ति के लिए 48 करोड़ की लागत से पुनरीक्षित प्राक्कलन तैयार किया गया है. पीएचइडी पूर्व के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि, भवानीपुर और मोल टोला में काम शुरू कर दिया गया है.
मुख्यमंत्री हर घर नल का जल योजना और मिनी जलापूर्ति योजना के क्रियान्वयन पर 219 करोड़ की राशि मिली थी, जिसमें 177 करोड़ खर्च हो चुकी है. अभियंता ने बताया कि 30 नवंबर योजना पूरा करना है. डीएम ने माह में फिजिकल और फाइनेंसियल प्रगति की रिपोर्ट करने को कहा है.
डीएम ने बहुग्रामीण जलापूर्ति योजना, बाइपास निर्माण 155 मीटर का काम प्रगति, अगुवानी घाट, विजय घाट, बीरपुर बिहपुर की कार्य प्रगति की जानकारी ली. डीएम ने सभी अभियंता से कहा कि जिसे जमीन दिया गया है, वे आवश्यक रूप से दाखिल-खारिज कर लें. भवन निर्माण के कार्यपालक अभियंता वीवी पैट के लिए गोदाम व सभाकक्ष के निर्माण के बारे में बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें