20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार बोर्ड परीक्षा : मिस्ट्री बन गयी कैमेस्ट्री, ऑब्जेक्टिव के जवाब ढूढ़ने में परीक्षार्थियों के टपक पड़े पसीने

भागलपुर : बिहार में परीक्षार्थियों के लिए मिस्ट्री बन गयी कैमेस्ट्री. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने पांच मॉडल पेपर जारी किये थे, लेकिन ऑब्जेक्टिव इतना भारी पूछा गया कि एक भी प्रश्न नहीं मिला. 35 अंक के ऑब्जेक्टिव के जवाब ढूंढ़ने में बच्चों के पसीने टपक पड़े. बच्चे कक्ष में बैठ कर प्रश्न पढ़ते रहे, […]

भागलपुर : बिहार में परीक्षार्थियों के लिए मिस्ट्री बन गयी कैमेस्ट्री. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने पांच मॉडल पेपर जारी किये थे, लेकिन ऑब्जेक्टिव इतना भारी पूछा गया कि एक भी प्रश्न नहीं मिला. 35 अंक के ऑब्जेक्टिव के जवाब ढूंढ़ने में बच्चों के पसीने टपक पड़े. बच्चे कक्ष में बैठ कर प्रश्न पढ़ते रहे, लेकिन सही उत्तर नहीं मिला. अधिकांश बच्चों ने तुक्का लगाया.

नवस्थापित जिला स्कूल स्थित परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देकर निकले विकास, विशाल, वेदानंद, राहुल ने बताया कि पांच मॉडल सेट से एक भी प्रश्न नहीं आया. ऑब्जेक्टिव प्रश्न बहुत भारी थे. मुश्किल से इसका जवाब मिला. कैमेस्ट्री में सबसे आसान प्रश्न विद्यार्थियों को अगर लगा तो किस अणु का द्विध्रुव आघूर्ण शून्य है? 337 विद्यार्थियों ने अधूरी तैयारी के कारण कैमेस्ट्री की परीक्षा छोड़ दी.

हालांकि, द्वितीय पाली में परीक्षार्थियों को राहत मिली. राजनीतिक विज्ञान के प्रश्न आसान रहे. पूछा गया था राज्यसभा में कितने सदस्य मनोनीत होते हैं. परीक्षार्थियों ने कहा कि प्रश्न आसान रहे. इसके बावजूद द्वितीय पाली से 189 छात्र-छात्रा गैरहाजिर रहे.

दोनों पालियों में 29326 परीक्षार्थी
पाली कुल छात्र-छात्रा उपस्थित अनुपस्थित निष्कासित
प्रथम पाली 17787 17450 337 एक

द्वितीय पाली 11539 11350 189 शून्य
योग 29326 28800 526 एक

ये भी पढ़ें… नकल पर नकेल : 4 दिन में 10 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने छोड़ी यूपी बोर्ड की परीक्षा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें