25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुंगेर एसपी ने पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह व पुत्र सुमित की गिरफ्तारी का दिया आदेश

मुंगेर: बिहार सरकार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तथा उनके पुत्र पूर्व विधायक सुमित सिंह की गिरफ्तारी का आदेश मुंगेर की पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने दिया है. यह आदेश कोतवाली थाना कांड संख्या 348/19 के पर्यवेक्षण में दिया गया है. मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का फर्जी पीए बनकर […]

मुंगेर: बिहार सरकार के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तथा उनके पुत्र पूर्व विधायक सुमित सिंह की गिरफ्तारी का आदेश मुंगेर की पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने दिया है. यह आदेश कोतवाली थाना कांड संख्या 348/19 के पर्यवेक्षण में दिया गया है. मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का फर्जी पीए बनकर ठगी के मामले में गिरफ्तार ब्रजेश उर्फ बमबम सिंह के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर एसपी ने नरेंद्र सिंह तथा उनके पुत्र सुमित सिंह को अप्राथमिकी अभियुक्त बनाते हुए गिरफ्तारी का आदेश कांड के अनुसंधानकर्ता को दिया है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 14 अगस्त 2019 को मुंगेर परिसदन से मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के फर्जी पीए कुणाल को गिरफ्तार किया गया था. सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर व अन्य ठगी मामले में वह लिप्त था. गिरफ्तार ब्रजेश उर्फ बमबम टेटियाबंबर थाना क्षेत्र के भूना गांव का रहने वाला है. इस मामले में कोतवाली थाना में कांड संख्या 348/19 दर्ज किया. ब्रजेश की निशानदेही पर पुलिस ने भूना के ही विजय कुमार सिंह, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सीताकुंड निवासी मुकेश यादव व नयारामनगर थाना क्षेत्र के नौवागढ़ी निवासी गौतम कुमार को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा था. गिरफ्तार बमबम सिंह ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया था कि उनके काम में संरक्षक की भूमिका पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह व उनके पुत्र सुमित सिंह निभाते हैं.
बमबम के स्वीकारोक्ति बयान एवं उसके मोबाइल का सीडीआर निकाल कर जांच की गयी. अनुसंधान में यह पाया गया कि फर्जी पीए बमबम सिंह ने झारखंड के देवघर रिखिया में बजरंगी महतो से एक जमीन का पांच करोड़ रुपये का एग्रीमेंट किया था. इसमें पूर्व मंत्री व उनके पुत्र ने मध्यस्थता की थी. इसके एवज में दोनों को एक करोड़ रुपये मिलने वाले थे. एसपी ने कहा कि अनुसंधान के क्रम में पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह उनके पुत्र सुमित सिंह, देवघर के बजरंगी मेहता, टेटियाबंबर के बबन सिंह के विरुद्ध गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है.
क्या है स्वीकारोक्ति बयान
सांसद ललन सिंह के फर्जी पीए ब्रजेश उर्फ बमबम कुमार सिंह की गिरफ्तारी के बाद सर्किट हाउस में ही कोतवाली थानाध्यक्ष रोहित कुमार सिंह ने उसका स्वीकारोक्ति बयान दर्ज किया था. इसमें उन्होंने पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह व उसके पुत्र सुमित सिंह के लिए जो कहा वह इस प्रकार है. ‘देवघर रिखिया में मैंने एक जमीन का एग्रिमेंट बंगाली से लिया था. इसमें बजरंगी मेहता से 5 करोड़ में बात हुई थी. इस जमीन में मध्यस्थता पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह से करवा रहे थे. इसके एवज में उनको एक करोड़ देने की बात हुई थी. इस संबंध में नरेंद्र सिंह के पुत्र सुमित सिंह से भी फोन करते व करवाते थे. अन्य कार्यों में भी उनलोगों से अधिकारियों को फोन कराते थे. जमीन के धंधे में कपिल (जमुई) भी मेरे साथ रहता था. ‘

बमबम के स्वीकारोक्ति बयान व उसके मोबाइल के सीडीआर की जांच में यह स्पष्ट हुआ कि फर्जी पीए बमबम ने झारखंड के देवघर रिखिया में बजरंगी महतो से एक जमीन को लेकर पांच करोड़ रुपये का एग्रीमेंट किया था. इसमें पूर्व मंत्री व उनके पुत्र ने मध्यस्था की थी. इसके एवज में दोनों को एक करोड़ रुपये मिलने वाले थे. इस मामले में पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह उनके पुत्र सुमित सिंह सहित चार लोगों की गिरफ्तारी का आदेश दिया गया है.
लिपि सिंह, पुलिस अधीक्षक मुंगेर

पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर, सिर्फ हमारी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए विरोधी राजनेताओं के प्रभाव में आकर मुंगेर पुलिस ने यह कदम उठाया है. अगर यह लांछन प्रथम दृष्टया सही प्रतीत होगा तो मैं उसी दिन राजनीति छोड़ दूंगा.
सुमित सिंह, पूर्व विधायक
यह राजनीतिक षड्यंत्र है, इसकी जांच सीबीआइ से हो
जमुई : मेरे ऊपर लगाया गया आरोप राजनीतिक षड्यंत्र है. मैं इसकी सीबीआइ से जांच कराने की मांग करता हूं. उक्त जानकारी दूरभाष पर देते हुए पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार वर्तमान में कुछ चापलूसों से घिरकर विकास और जनोपयोगी कार्य से वंचित हो रही है. मैं इसका विरोध करता हूं. किसानों को न्याय दिलाने, शिक्षकों को न्याय दिलाने सहित अन्य जनोपयोगी कार्य को लेकर 1974 की तरह आंदोलन करने को लेकर मैंने अभियान चलाया है.
इसे दबाने को लेकर इस तरह का षड्यंत्र किया गया है. उन्होंने कहा कि मैं जिसको जानता नहीं हूं उसके बयान पर और मुझे जानकारी दिये बैगेर असंवैधानिक ढंग से पुलिस द्वारा काम किया गया है. इसके पूर्व अनंत सिंह के खिलाफ भी एक अधिकारी का इस्तेमाल कर उन्हें काफी परेशान किया गया है. इसे लेकर भी जांच-पड़ताल करायी जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें