36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नौ जुआरी गिरफ्तार, विरोध में सड़क पर उतरे समर्थक, लगाये नारे, की आगजनी

भागलपुर : मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के बड़ी हसनगंज स्थित काली स्थान के पास मंगलवार की रात पुलिस ने छापेमारी कर नौ जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के तुरंत बाद आरोपितों के समर्थकों और परिजनों ने काली स्थान से प्रतिमाओं को उठाकर मिरजानहाट मुख्य सड़क पर रख दिया और पुलिस के विरोध में नारे लगाते […]

भागलपुर : मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के बड़ी हसनगंज स्थित काली स्थान के पास मंगलवार की रात पुलिस ने छापेमारी कर नौ जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के तुरंत बाद आरोपितों के समर्थकों और परिजनों ने काली स्थान से प्रतिमाओं को उठाकर मिरजानहाट मुख्य सड़क पर रख दिया और पुलिस के विरोध में नारे लगाते हुए बीच सड़क पर आगजनी कर दी.
मामले को बढ़ता देख मौके पर आधा दर्जन से अधिक थानाध्यक्ष अपने दलबल के साथ पहुंचे. मौके पर सिटी डीएसपी के पहुंचने के बाद जुआरियों को थाने से बेल पर छोड़ने की बात हुई, तब जाकर मामला शांत हुआ. घटना मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे की है. बबरगंज और मोजाहिदपुर पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर बड़ी हसनगंज में चल रहे जुए के फड़ से नौ लोगों को गिरफ्तार कर करीब 16 हजार रुपये व तास की गड‍्डी जब्त किया.
छापेमारी के दौरान बबरगंज थाने के एसआइ हारुन मुस्ताक और मोजाहिदपुर थाने के एसआइ अरविंद सिंह मौजूद थे. लोगों का कहना था कि दीवाली के अवसर पर मोहल्ले के कुछ बच्चे तास खेल रहे थे. इसी दौरान मौके पर पुलिस ने छापेमारी की. इसमें बेगुनाह लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के पास से हजारों रुपये कैश बरामद किया था. इधर, पुलिस गिरफ्तार लोगों को जैसे ही मोजाहिदपुर थाने लेकर पहुंची, उधर उपद्रवी गिरफ्तार आरोपितों को छोड़ने की मांग को लेकर सड़क पर उतर गये.
इस दौरान लोग अपने साथ काली स्थान में मौजूद गणेश, लक्ष्मी, सरस्वती और कार्तिक की प्रतिमाओं को भी लेकर आ गये. लोगों ने हसनगंज मोड़ पर ही मिरजानहाट मुख्य सड़क पर बीचोबीच प्रतिमाओं को रख दिया. इस दौरान उपद्रवियों ने बीच सड़क पर बांस-बल्ला लगाकर आगजनी कर दी और हंगामा शुरू कर दिया. मामले की सूचना मिलने पर पहुंचे मोजाहिदपुर थानाध्यक्ष को भी लोगों ने घेर लिया और बबरगंज के एसआइ हारुन मुस्ताक और बबरगंज पुलिस के विरोध में नारे लगाना शुरू कर दिया.
देखते ही देखते मौके पर कोतवाली, इशाकचक, हबीबपुर समेत कई थानों की पुलिस पहुंच गयी. उन्होंने लोगों को शांत कराने की कोशिश की. मामला शांत नहीं होते देख पदाधिकारियों ने सिटी डीएसपी को सूचना दी. मौके पर पहुंचे सिटी डीएसपी राजवंश सिंह ने पहले लोगों से बातचीत की. पर, लोग आरोपितों को छोड़ने की मांग पर अड़े रहे.
लोगों का गुस्सा शांत नहीं होते देख सिटी डीएसपी ने थाने से बेल देकर आरोपितों को छोड़ने का निर्देश दिया, तब जाकर मामला शांत हुआ. रात करीब पौने दस बजे मोजाहिदपुर इंस्पेक्टर आरोपितों की बेल की प्रक्रिया पूरी करने के बाद हसनगंज लेकर पहुंचे, जहां उन्हें छोड़े जाने के बाद लोगों ने सड़क से बांस बल्ला हटाया और प्रतिमाओं को वापस पूजा पंडाल लेकर चले गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें